Move to Jagran APP

बच्चों को मिले गुणवत्तापूर्ण शिक्षा : जिप अध्यक्ष

लोहरदगा : समाहरणालय के विकास भवन स्थित अभिलाषा कक्ष में मंगलवार को जिला परिषद की बैठक जिप अध्यक्ष सु

By Edited By: Published: Tue, 09 Feb 2016 07:04 PM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2016 07:04 PM (IST)
बच्चों को मिले गुणवत्तापूर्ण शिक्षा : जिप अध्यक्ष

लोहरदगा : समाहरणालय के विकास भवन स्थित अभिलाषा कक्ष में मंगलवार को जिला परिषद की बैठक जिप अध्यक्ष सुनैना कुमारी की अध्यक्षता में हुई। जिसमें सरकारी योजनाओं की विभागवार समीक्षा हुई। बैठक में योजनाओं को गति देकर निर्धारित अवधि में पूरा करने पर बल दिया गया। शिक्षा विभाग की समीक्षा कर जिप अध्यक्ष सुनैना कुमारी ने कहा कि शिक्षा विभाग के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि सरकारी विद्यालयों में बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ-साथ उन्हें सरकार से मिलने वाली सभी सुविधाएं भी प्राप्त हों। बच्चों के मध्याह्न भोजन में कोई कोताही नहीं बरतें मेनू के अनुसार भोजन परोसा जाए। कृषि विभाग के पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि विभाग किसानों को मिलनेवाली सुविधाओं पर खास नजर रखें। साथ ही पारदर्शिता बरतते हुए किसानों को लाभ पहुंचाएं। जिप उपाध्यक्ष जफर खान ने पेयजल स्वच्छता विभाग की समीक्षा के बाद स्पष्ट रूप से निर्देशित करते हुए विभाग के पेयजल व स्वच्छता प्रमंडल के पदाधिकारी से कहा कि विभाग के सभी अभियंता मुख्यालय में रहना सुनिश्चित करें। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। शौचालय निर्माण कार्य में नाराजगी जताते हुए अनियमितता की बात कही तथा शौचालय निर्माण कार्य की सूची की मांग की। साथ ही जहां पर शौचालय के निर्माण में गड़बड़ी की शिकायत मिली है वहां टीम गठित कर योजना की जांच कराने की बात कही। स्वास्थ्य विभाग के साथ समीक्षा करते हुए चिकित्सकों के रिक्त पदों की जानकारी ली गई। स्वास्थ्य केंद्र में अपनी सेवा नहीं देनेवाले चिकित्सकों पर नियमानुसार कार्रवाई की बात कही।

loksabha election banner

मौके पर जिला परिषद सदस्य रामलखन प्रसाद, रानी देवी, पूनम मिंज, बृजमनी देवी, ब्रजमोहन भगत, विनोद खेरवार, सिविल सर्जन डा. बेरोनिन तिर्की डीटीओ राजीव कुमार, डीईओ उर्मिला कुमारी, डीएसई प्रबला खेस के अलावे कई पदाधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.