Move to Jagran APP

अलग-अलग हिस्सों में महसूस किया गया भूकंप का झटका

लोहरदगा : जिले के अलग-अलग हिस्सों में रविवार को काफी कम तीव्रता वाले भूकंप के झटके लोगों ने महसूस कि

By Edited By: Published: Sun, 26 Apr 2015 06:51 PM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2015 06:51 PM (IST)
अलग-अलग हिस्सों में महसूस किया गया भूकंप का झटका

लोहरदगा : जिले के अलग-अलग हिस्सों में रविवार को काफी कम तीव्रता वाले भूकंप के झटके लोगों ने महसूस किया। लगातार दूसरे दिन भूकंप का झटका महसूस किए जाने से लोग काफी भयभीत हैं। हालांकि कहीं से भी नुकसान की कोई सूचना नहीं है। रविवार को 12.43 मिनट पर लोगों को अपने आसपास की चीजों में कंपन महसूस हुआ। जिसके बाद लोग भागकर घर से बाहर निकल आए। रविवार होने की वजह से ज्यादातर लोग अपने-अपने घरों में थे। भूकंप का झटका महसूस होने के बाद लोग सड़क पर निकल आए थे। शनिवार को नेपाल के साथ-साथ बिहार में जान-माल की हुई भारी क्षति से सहमे लोग कोई भी रिस्क उठाना नहीं चाहते थे। भूकंप के झटकों के बीच सोशल नेटवर्किंग साइट व मोबाइल फोन पर तरह-तरह के भ्रामक खबरों ने लोगों को भयभीत कर दिया है। वाट्स एप, फेस बुक पर लोगों को भूकंप के संभावित समय की सूचना देते हुए सतर्क रहने को कहा जा रहा है। कई संदेशों में तो मौसम विज्ञान केंद्र का हवाला देते हुए भूकंप की सूचना और समय तक दर्शाया गया है, जिससे लोग काफी भयभीत हैं।

loksabha election banner

वहीं किस्को में रविवार को आए भूकंप के झटके के कारण पहाड़ से जलावन की लकड़ी लेकर आ रहे ग्रामीण की गिरने से पैर टूट गया। जिसे इलाज के लिए शहरी क्षेत्र के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि किस्को थाना क्षेत्र के हिसरी गांव निवासी शेख शमसुद्दीन का पुत्र शेख जरीफ (40) जलावन की लकड़ी लाने के लिए बगडू पहाड़ गया हुआ था। जहा से वह लकड़ी लेकर उतर रहा था। इसी दौरान भूकंप के झटके से वह गिर गया। जिससे उसका एक पैर टूट गया है।

::::

क्त्रद्गश्चश्रह्मह्लद्गह्म ष्ठद्गह्लड्डद्बद्यह्य :

9999


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.