Move to Jagran APP

दूरसंचार अधिकारियों के साथ एसपी ने की बैठक

लातेहार : जिले में बीएसएनएल की लचर सेवा से न सिर्फ आम लोग परेशान है बल्कि पुलिस विभाग को भी कोफी परे

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jul 2017 05:46 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jul 2017 05:46 PM (IST)
दूरसंचार अधिकारियों के साथ एसपी ने की बैठक
दूरसंचार अधिकारियों के साथ एसपी ने की बैठक

लातेहार : जिले में बीएसएनएल की लचर सेवा से न सिर्फ आम लोग परेशान है बल्कि पुलिस विभाग को भी कोफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खासकर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तो बीएसएनएल की स्थिति और भी दयनीय हो गई है। मोबाइल टॉवर है पर बिजली नहीं रहने के कारण उसके यंत्र बंद रहते हैं। इससे संबंधित क्षेत्र के उपभोक्ताओं को सिग्नल नहीं मिल पाता है। इससे पुलिस वालों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी परेशानी को देखते हुए शुक्रवार को एसपी धनंजय कुमार ¨सह ने अपने कार्यालय में बीएसएनएल के अधिकारियों की बैठक की।

loksabha election banner

एसपी ने कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र बालूमाथ, महुआडांड, गारू और नेतरहाट में बीएसएलएल के मोबाइल एवं लैंडलाइन की सेवा बेहतर नहीं होने के कारण अभियान में बहुत परेशानी होती है। विभाग का उस क्षेत्र में टॉवर कमजोर होने के कारण हमेशा परेशानी होती है। विभाग दूसरा नया टॉवर भी नहीं लगा रहा है। यही नहीं कोई अन्य निजी कंपनी भी इस क्षेत्र में नक्सल प्रभावित होने के कारण अपना टॉवर नहीं लगाना चाहती है। इसलिए एकमात्र बीएसएनएल पर डिपेंड होना पड़ता है। इस पर बीएसएनएल एसडीओ गोपाल प्रसाद ने कहा कि पुलिस विभाग लीज लाइन की मांग कर रहा था लेकिन हमारे पास संसाधन का अभाव है। वैसे क्षेत्र में बिजली भी हमेशा नहीं रहती है। ऐसे में लीज लाइन देना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में टीडीएम से बात करने के बाद कुछ नया विकल्प तलाशा जा सकता है। इस अवसर पर महुआडांड टेलिफोन एसडीओ पीसी महापात्रा और संबंधित थाना के थानाप्रभारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.