Move to Jagran APP

अवैध शराब कांड का सरगना संजय यादव गिरफ्तार

कोडरमा: शराब माफिया आजसू नेता संजय यादव को रविवार को तिलैया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अ

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Feb 2017 07:01 PM (IST)Updated: Sun, 26 Feb 2017 07:01 PM (IST)
अवैध शराब कांड का सरगना संजय यादव गिरफ्तार
अवैध शराब कांड का सरगना संजय यादव गिरफ्तार

कोडरमा: शराब माफिया आजसू नेता संजय यादव को रविवार को तिलैया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार आरोपी संजय यादव की गिरफ्तारी महतो आहर से तब हुई जब वह अपनी मारूति स्वीफ्ट कार से रांची की ओर जा रहा था। सूचना पर पुलिस ने टीम बनाकर घेराबंदी कर उसे धर दबोचा। बाद में आरोपी को थाना लाया गया, जहां से तीन घंटे तक पूछताछ के बाद पुलिस सुरक्षा के बीच जेल भेजा गया। आरोपी पर तिलैया थाना में कांड संख्या 12-2017 दर्ज है। संजय यादव के पास से पुलिस ने 89780 रुपये नकद, दो एटीएम, होटल का कार्ड, दो सिम बरामद किया गया है। वहीं जिस वाहन से वह रांची जा रहा था। इस संबंध में एसडीपीओ चंद्रेश्वर प्रसाद ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर संजय यादव की गिरफ्तारी महतो आहर के पास से हुई है। पूछताछ के दौरान शराब मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। आरोपी ने स्वीकार किया है कि वह पंजाब व हरियाणा से शराब लाकर अवैध रूप से बेचने का काम करता था। आरोपी ने अपनी स्वीकोरोक्ति बयान में कांड में दर्ज सभी आरोपियों के नाम भी बताया है। गिरफ्तारी के समय आरोपी खुद वाहन चला रहा था। उन्होंने कहा कि संजय यादव के पास से बरामद कार सहित सभी सामानों की जांच की जाएगी। शराब मामले में बिहार पुलिस को भी गिरफ्तारी की सूचना दी जाएगी। वहां की पुलिस को भी तलाश है। सनद हो कि जनवरी माह में बिहार पुलिस की छापामारी में नवादा बस्ती स्थित संजय यादव के घर के पास से ट्रक पर लदे भारी मात्रा में शराब बरामद किए गए थे। जबकि इस मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी हुई थी। वहीं गिरफ्तार लोगों की निशानदेही पर आरोपी के गोदाम से भी भारी मात्रा में शराब की बरामदगी हुई थी। गत 26 जनवरी को भी आश्रम रोड में एक टूटे मकान के पास पुआल में छिपाकर रखा करीब 4 हजार पेटी शराब की बरामदगी हुई थी। इस मामले में भी संजय यादव को मुख्य आरोपी बनाया गया है। हालांकि गिरफ्तारी की सूचना के बाद थाना में काफी लोग जमा हो गए। आरोपी की पत्नी व मां भी मिलने थाना पहुंची थी।

loksabha election banner

बिहार के कई थानों की पुलिस को है तलाश

कोडरमा: अवैध शराब मामले में बिहार के कई थानों की पुलिस संजय यादव को तलाश रही है। गत दिनों बिहार एसटीएफ के द्वारा पटना में अवैध शराब के खेप पकड़े जाने के बाद संजय यादव व उसके सहयोगियों का नाम सामने आया था। जबकि बिहार एसटीएफ के झुमरीतिलैया में कई दिनों तक कैंप कर छापामारी में एक बड़े ट्रक सहित तीन ट्रक शराब बरामद हुई थी। वहीं बिहार में पटना के अलावा नवादा के कई थानों में संजय यादव के विरुद्ध कांड दर्ज किया गया है। जबकि बिहार पुलिस भी संजय यादव की गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापामारी कर रही थी। अब आरोपी की गिरफ्तारी के बाद बिहार पुलिस भी रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

करोड़ों का शराब हो चुका है बरामद

कोडरमा: बिहार व कोडरमा पुलिस के लगातार प्रयास से पिछले एक माह में करोड़ों का शराब बरामद किया जा चुका है। बिहार के कई जिलों में करीब 5 ट्रकों में लदे शराब को जब्त किया गया है। जबकि कोडरमा में भी भारी मात्रा में शराब की बरामदगी हुई है। इस शराब की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। शराब का यह अवैध खेल लंबे समय से चल रहा था।

हालांकि तिलैया थाना में जब्त शराब के मामले में पुलिस ने दो आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा था, जिसका जमानत भी हो चुका है। जबकि बिहार पुलिस एक आरोपी को रिमांड पर लेकर गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.