Move to Jagran APP

पूजा के पूर्व शहरी क्षेत्र व पंचायतों में होगी साफ-सफाई

कोडरमा: दीपावली व छठ पर्व के पहले शहरी क्षेत्र समेत ग्रामीण इलाकों में भी साफ-सफाई सुनिश्चित करान

By Edited By: Published: Fri, 21 Oct 2016 10:29 PM (IST)Updated: Fri, 21 Oct 2016 10:29 PM (IST)
पूजा के पूर्व शहरी क्षेत्र व पंचायतों में होगी साफ-सफाई

कोडरमा: दीपावली व छठ पर्व के पहले शहरी क्षेत्र समेत ग्रामीण इलाकों में भी साफ-सफाई सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है। शहरी क्षेत्र में कार्यपालक पदाधिकारी को तथा ग्रामीण क्षेत्र में मुखिया को छठ घाटों की सफाई की जिम्मेदारी दी गई है।

loksabha election banner

सफाई कर्मियों के हड़ताल के कारण शहरी क्षेत्र की स्थिति ¨चताजनक है। लिहाजा शुक्रवार को डीसी संजीव कुमार बेसरा ने बैठक कर पर्व को लेकर गांव से लेकर शहर तक साफ-सफाई करवाने को कहा है। शहरी क्षेत्र में कार्यपालक पदाधिकारियों को 25-25 मजदूर रखकर रोड, गली, नाली की सफाई सुनिश्चित करवाने को कहा गया है। यहां तक कि शहरी क्षेत्र में ठेले-खोमचे वालों की वजह से भी गंदगी व प्लास्टिक आदि सड़कों पर फेंकी जा रही है। लिहाजा ऐसे सभी ठेलों व खोमचे वालों को भी डस्टबीन रखना सुनिश्चित करवाने को कहा गया है। यहां तक की शहरी क्षेत्रों में स्थित होटलों व ढाबों में गंदगी फैलाने से रोकने के लिए शौचालयों का निर्माण करवाने का निर्देश पूर्व में दिया गया था, लेकिन कार्रवाई नही होने पर डीसी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए इस दिशा में कार्रवाई का निर्देश दिया गया। वहीं झुमरीतिलैया शहरी क्षेत्र से सड़कों से अतिक्रमण हटाने की दिशा में भी कार्रवाई नही होने से डीसी ने एसडीओ, कार्यपालक पदाधिकारी को अविलंब इस दिशा में कार्रवाई करने को कहा। पर्व को लेकर शहरी क्षेत्र सहित ग्रामीण इलाकों में पानी व विद्युत की समस्या ना आये इसके लिए भी संबंधित विभागों को सक्रिय रहने तथा निर्बाध आपूर्ति व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया। बैठक में कार्यपालक पदाधिकारी नगर पर्षद, नगर पंचायत, कार्यपालक अभियंता विद्युत विभाग व पीएचईडी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.