Move to Jagran APP

27 से 29 सितंबर तक मनेगा पर्यटन महोत्सव

कोडरमा: विश्व पर्यटन दिवस को लेकर इस बार जिले में खास आयोजन की तैयारी की जा रही है। पर्यटन क्षेत्रों

By Edited By: Published: Fri, 28 Aug 2015 07:44 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2015 07:44 PM (IST)
27 से 29  सितंबर तक मनेगा पर्यटन महोत्सव

कोडरमा: विश्व पर्यटन दिवस को लेकर इस बार जिले में खास आयोजन की तैयारी की जा रही है। पर्यटन क्षेत्रों के बढ़ावा के साथ-साथ लोगों को पर्यटन क्षेत्रों की ओर आकर्षित करने का प्रयास किया जाएगा। जिले में 27 से 29 सितंबर तक पर्यटन महोत्सव मनाने को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। शुक्रवार को डीसी छवि रंजन ने जिले के अधिकारियों के साथ-साथ सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर पर्यटन महोत्सव की रूप रेखा रखी। सभी ने बेहतर तरीके से महोत्सव मनाने पर सहमति जताई। इसके लिए हर संभव सहयोग का आश्वासन भी दिया। इधर, डीसी ने कहा कि तीन दिनों तक चलने वाली इस महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रम, साहसिक एंव सामान्य खेलकूद प्रतियोगिता व पर्यटन से संबंधित शैक्षणिक वातावरण का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा कई अन्य आयोजनों पर भी अंतिम निर्णय लिया जाएगा। कार्यक्रम के बेहतर संचालन के लिए अपर समाहर्ता के नेतृत्व में एक कमेटी भी बनाई गई। कमेटी द्वारा 2 सितंबर को बैठक कर महोत्सव के लिए स्थल चयन व अन्य निर्णय लिये जाएंगे। साथ ही सोशल मिडिया के माध्यम से कार्यक्रमों का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाएगा। बैठक में अपर समाहर्ता मुकुंद दास, डीपीओ शाहिद अहमद, डीएलओ शारदानंद देव आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

व्यवसायी बनाएंगे स्कूलों को आदर्श

कोडरमा: जिले के व्यवसायियों को प्रखंड के एक-एक विद्यालयों को आदर्श विद्यालय बनाने की जवाबदेही दी गई है। शुक्रवार को डीसी ने व्यवसायियों के साथ बैठक कर लोगों से इस कार्य के लिए सहयोग की अपील की। वहीं व्यवसायियों ने भी विद्यालयों के आदर्श बनाने में हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया। इसके तहत प्रखंड के एक-एक विद्यालयों में बेंच-डेस्क, रंग-रोगन, पुस्ताकालय, शौचालय, पेयजल, विद्युत आदि की व्यवस्था, खेलकूद के साधन, कंप्यूटर आदि की व्यवस्था बहाल की जाएगी। डीसी ने सभी को साम‌र्थ्य के अनुसार सहयोग करने का आग्रह किया है। सनद हो कि पूर्व में जिले के कई स्कूलों को अधिकारियों ने गोद लेकर वहां दशा सुधारने का बीड़ा उठाया था, लेकिन बाद में कई अधिकारी स्कूलों की ओर झांकने तक नहीं गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.