Move to Jagran APP

मुंबई मेल 9 घंटे विलंब से पहुंची कोडरमा

झुमरीतिलैया : नई दिल्ली-हावड़ा रूट पर ट्रेनों का लेट-लतीफ चलना रविवार को भी जारी रहा। मालूम हो कि मुग

By Edited By: Published: Sun, 24 May 2015 10:43 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2015 10:43 PM (IST)
मुंबई मेल 9 घंटे विलंब से पहुंची कोडरमा

झुमरीतिलैया : नई दिल्ली-हावड़ा रूट पर ट्रेनों का लेट-लतीफ चलना रविवार को भी जारी रहा। मालूम हो कि मुगलसराय एवं इलाहाबाद के बीच ट्रेनें घंटों विलंब हो जा रही है। गर्मी एवं लगन में ट्रेनों के विलंब होने से यात्रियों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। खासतौर पर जेनरल एवं स्लीपर डब्बे में पीने के पानी की समस्या की वजह से यात्री विभिन्न स्टेशनों पर उतरते हैं। वहीं कोडरमा स्टेशन पर दो मिनट के ठहराव की वजह से सही ढंग से यात्री पानी भी नहीं ले पाते हैँ। रविवार को डाउन लाइन की मुंबई-हावड़ा मेल 9 घंटे, कालका-हावडा़ मेल 6 घंटे, ग्वालियर-हावडा़ 7.45 घंटे, अजमेर-सियालदह 2.30 घंटे, दीक्षाभूमि एक्स. 2.45 घंटे विलंब से कोडरमा पहुंची।

loksabha election banner

विशेष टिकट चे¨कग अभियान में 23 हजार की वसूली

झुमरीतिलैया: कोडरमा रेलवे स्टेशन पर एक सप्ताह से विशेष टिकट चे¨कग अभियान चलाया जा रहा है। रविवार को कोडरमा स्टेशन पर चले विशेष चे¨कग अभियान में एक दर्जन से यात्रियों से 4 हजार रूपये का जुर्माना वसूला गया। वहीं 4 लोगों से लगेज बु¨कग नहीं कराने पर 208 रुपये का जुर्माना लिया गया। कोडरमा के सीटीआई एसके वर्णवाल एवं हजारीबाग स्टेशन के सीटीआइ वाई प्रसाद के नेतृत्व में एक स्क्वायर्ड दल कार्य कर रहा है। यह दल खासकर कोडरमा-नावाडीह एवं कोडरमा-हजारीबाग डीएमयू ट्रेन में अभियान चला रहा है। मालूम हो कि उक्त दोनों ट्रेनों में लोकल पैसेंजर के द्वारा टिकट नहीं लिया जाता है। ऐसे में 250 रुपये प्रति यात्री का जुर्माना लिया जा रहा है। अभियान की वजह से जेनरल एवं प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री में इजाफा हुआ है। एक सप्ताह में 72 यात्रियों से 23196 तथा 30 अनलैगेज यात्रियों से 1606 रुपये जुर्माना वसूला गया है। स्क्वायर्ड दल में पांच टीटीई, आरपीएफ व होमगार्ड के जवान शामिल थे।

ग्रुप टिकट में एक यात्री का टिकट नहीं होगा रदझुमरीतिलैया: ग्रुप टिकट में बने अब एक यात्री का टिकट कैंसल नहीं होगा। रेलवे ने यात्रा टिकट रिफंड नियम में बदलाव किया है। ग्रुप टिकट लेने वाले यात्रियों से यदि एक या कुछ यात्री सफर नहीं करते हैं तब टिकट वापस नहीं कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.