Move to Jagran APP

खेल जैसा उत्साह मतदान में भी दिखाएं: डीसी

कोडरमा: मतदान का समय जैसे-जैसे निकट आ रहा है, मतदाता जागरूकता अभियान तेज होते जा रहा है। एक ओर प्

By Edited By: Published: Sun, 23 Nov 2014 11:30 PM (IST)Updated: Sun, 23 Nov 2014 11:30 PM (IST)
खेल जैसा उत्साह मतदान में भी दिखाएं: डीसी

कोडरमा: मतदान का समय जैसे-जैसे निकट आ रहा है, मतदाता जागरूकता अभियान तेज होते जा रहा है। एक ओर प्रत्याशी मतदाताओं को अपने पक्ष में करने को लेकर अभियान चला रहे है तो दूसरी ओर प्रशासन वोटरों को वोट के लिए मतदान केंद्र तक जाने को प्रेरित कर कर रहा। इसी अभियान के तहत युवा वोटरों को प्रोत्साहित करने के लिए झुमरीतिलैया सीएच मैदान में आयोजित क्रिकेट मैच के माध्यम से नए मतदाताओं को खेल की तरह मतदान के दिन भी जज्बा दिखाने की अपील की गई। अभियान के तहत दो मैचों का आयोजन किया गया। पहले मैच में डीसी एकादश की टीम ने प्रखंड एकादश को 5 रनों से हरा दिया। मैन ऑफ द मैच डीसी के. रविकुमार को घोषित किया गया। वहीं दूसरे मैच में नये वोटरों की टीम ने पत्रकार इलेवन को 40 रनों के अंतर से हरा दिया। 5-5 ओवर के इस मैच में नये वोटरों ने उत्साह के साथ खेल का प्रदर्शन किया। इस मौके पर नये वोटरों को पदाधिकारियों ने सम्मानित भी किया। डीसी श्री कुमार ने नये वोटरों को मतदान में उत्साह दिखाने के साथ-साथ आस पास के लोगों को भी वोट के प्रति प्रेरित करने की अपील की। डीसी ने वोट के अधिकार से अवगत कराते हुए लोकतंत्र के इस महापर्व में हर हाल में भागीदारी निभाने की अपील की। इस मौके पर डीडीसी अभय कुमार सिन्हा, एसी अरविंद कुमार मिश्र, डीटीओ सुबोध कुमार, डीएसई जितेंद्र सिन्हा, डीडब्लूओ अजीत निरल सांगा, डीआईओ सुभाष कुमार, डीपीआरओ राहुल कुमार, बीडीओ कोडरमा प्रभाष दत्ता, सीडीपीओ कोडरमा साधना चौधरी सहित प्रखंड व जिला प्रशासन के कर्मी मौजूद थे।

loksabha election banner

इन वोटरों को किया गया सम्मानित

कोडरमा: मैच के दौरान नये वोटरों को सम्मानित किया गया। इसमें अनिल कुमार यादव, नरेश कुमार, संजय कुमार, दयानंद कुमार, नरेश यादव, दिनेश्वर राणा, चंदन कुमार, विकास कुमार आदि शामिल है। इन सभी खिलाड़ियों व आम वोटरों को मैदान में ही मतदान को लेकर शपथ दिलाया गया।

चंदवारा में भी तेज हुआ जागरूकता कार्यक्रम

कोडरमा: चंदवारा प्रखंड में भी मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में तेजी आई है। बीडीओ चंदवारा सुनीला खलको ने एक कार्यक्रम आयोजित कर वोटरों को मताधिकार से अवगत कराया तथा वोट के लिए संकल्प दिलवाई। इस मौके पर उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को सशक्त बनाने के लिए एक-एक वोट की महत्ता है। लिहाजा मतदाताओं को निष्पक्ष भाव से मतदान में भाग लेने की जरूरत है।

10 हजार मतदाताओं को भेजा जाएगा एसएमएस

कोडरमा: मतदाता जागरूकता अभियान के तहत 10 हजार मतदाताओं को उनके मोबाइल पर मैसेज के जरिये वोट की अपील की जाएगी। इसके लिए प्रशासन द्वारा तैयारी कि गई है। प्रशासन द्वारा सभी पंचायत प्रतिनिधि, आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका, कृषक मित्र, सहिया, गांव के पांच-पांच जागरूक वोटर, पीडीएस डीलर, मनरेगा मेठ आदि को जिला प्रशासन स्तर से मैसेज भेजकर वोट की अपील की जाएगी।

बाल विकास विभाग बनायेंगे मानव श्रृंखला

कोडरमा: मतदताओं को जागरूक बनाने के लिए बाल विकास विभाग द्वारा भी कार्यक्रम चलाया जा रहा है। विभाग द्वारा 25 नवंबर को प्रखंड स्तर पर मानस श्रृंखला बनाकर लोगों को मताधिकार का संदेश दिया जाएगा। इस कार्यक्रम में सेविका, सहायिका, एएनएम, महिला पर्यवेक्षिका भाग लेंगी। कार्यक्रम को लेकर तैयारी कि जा रही है। वहीं 24 नवंबर को सभी स्वास्थ्य उपकेंद्रों में एएनएम, सेविका, सहिया, सहायिकाओं द्वारा रैली निकाली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.