Move to Jagran APP

सुरक्षा के साथ ही स्वच्छता भी जरूरी

By Edited By: Published: Sun, 28 Sep 2014 10:53 PM (IST)Updated: Sun, 28 Sep 2014 10:53 PM (IST)
सुरक्षा के साथ ही  स्वच्छता  भी जरूरी

झुमरीतिलैया : आरपीएफ कोडरमा ने रविवार को कोडरमा रेलवे स्टेशन के पोस्ट, कार्यालय एवं बैरक में सफाई अभियान चलाया। इस दौरान आरपीएफ के सबइंस्पेक्टर सीबी दूबे के अलावा अन्य कर्मी इस अभियान में शामिल हुए। आरपीएफ सबइंस्पेक्टर श्री दूबे ने कहा कि सुरक्षा के साथ-साथ स्वच्छता भी जरूरी है। ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मी जहां रेलवे की संपत्ति की सुरक्षा करती है वहीं यात्रियों को स्वच्छता के लिए भी प्रेरित करने का कार्य किया जा रहा है। इसी उद्देश्य से यह अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि दो अक्टूबर को कोडरमा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म, कॉलोनी एवं आसपास के इलाकों को साफ-सफाई करने का अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान में आरके सिंह, विजेंद्र सिंह, एके तिवारी, रामप्रसाद, उत्तम कुमार सिंह, जीवलाल राम, एमके ज्योति, रंजय कुमार, आर तिवारी, बीके यादव, आरपी यादव, सुशील कुमार, सुनील कुमार आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

वहीं दूसरी ओर गझंडी स्टेशन में विभिन्न विभागों के सुपरवाइजर की एक बैठक स्वच्छता अभियान की सफलता को लेकर हुई। बैठक में आगामी 2 अक्टूबर को देशभर के स्टेशनों पर चलाये जा रहे स्वच्छता एवं जागरूकता अभियान पर चर्चा की गई। बैठक में यातायात निरीक्षक अरविंद कुमार सुमन ने कहा कि इस दिन अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक स्टेशन, प्लेटफार्म, कॉलोनी आदि की साफ-सफाई की जाएगी। इस अभियान में धनबाद रेल मंडल के भी अधिकारी कोडरमा स्टेशन की साफ-सफाई में श्रमदान करेंगे। बैठक में स्टेशन मास्टर एमएस रिज्वी, एम. अंसारी, आरएन प्रसाद, आरके तिवारी, एम. आलम, मुकेश कुमार, बीके राय, ए. इस्लाम, डीएन टोप्पो, डीडी चौधरी, धनबाद के वेल्फेयर इंस्पेक्टर एस सुरानी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.