Move to Jagran APP

प्राथमिकी पर सवाल, पुलिस पर लगाया साजिश का आरोप

By Edited By: Published: Sun, 21 Sep 2014 10:13 PM (IST)Updated: Sun, 21 Sep 2014 10:13 PM (IST)
प्राथमिकी पर सवाल, पुलिस पर लगाया साजिश का आरोप

कोडरमा: आजसू नेता संजय यादव के विरुद्ध जयनगर थाना में रंगदारी, आ‌र्म्स एक्ट मामले में प्राथमिकी पर सवाल उठ गया है। मामले के सूचक कंद्रपडीह, जयनगर निवासी भूलट साव ने पुलिस पर ही सादे कागज में हस्ताक्षर लेकर मनगढ़ंत तरीके से प्राथमिकी दर्ज करने का आरोप लगाया है। रविवार को आजसू नेता द्वारा आयोजित पत्रकार वार्ता में उपस्थित कांड के सूचक साव ने बताया कि घटना जमीन विवाद से जुड़ा है। 5 सितंबर को उनके जमीन की बाउंड्री तोड़ी गई थी। घटना को लेकर उसी दिन प्राथमिकी हेतु आवेदन दिये थे, लेकिन पुलिस 17 सितंबर तक कोई कार्रवाई नहीं किया। जबकि उनके द्वारा थाना प्रभारी को 10 हजार रुपया भी दिया गया था। इधर, 17 सितंबर को व थाना से दो बार पुलिस उनके घर पहुंचकर थाना चलने को कहा। बाद में डीएसपी और थाना प्रभारी बुलाये और कहे तुम्हारा ही काम कर रहे हैं। एक आवेदन लिखने को कहा गया। वे लिखने में असमर्थता जाहिर करने पर एक सादे कागज में हस्ताक्षर करवा लिया। पूछने पर कहा कि केस के सिलसिले में हस्ताक्षर लिये हैं। बाद में पता चला कि उनके द्वारा दिये गए आवेदन के जगह दूसरा आवेदन बनाकर प्राथमिकी दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि वे आजसू नेता संजय यादव को जानते भी नहीं हैं और न ही पहले वाले आवेदन में आजसू नेता श्री यादव पर रंगदारी या किसी तरह का आरोप लगाया था। यह पुलिस द्वारा मनगढंत आरोप लगाकर गलत तरीके से उनके नाम का इस्तेमाल कर प्राथमिकी दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

साजिश के तहत फंसाया जा रहा : संजय

कोडरमा: मामले पर आजसू नेता संजय यादव ने झूठे मुकदमे में मंत्री अन्नपूर्णा देवी पर साजिश के तहत झूठा फंसाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मंत्री सत्ता का गलत इस्तेमाल कर रही। उनके बढ़ते जनाधार व चुनाव मैदान में आने से मंत्री के लोगों द्वारा कई बार दबाव बनाया गया। प्रशासनिक तंत्र मंत्री के इशारे में कार्य कर रहा। ऐसी व्यवस्था में निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं। डीजीपी, चुनाव आयोग से मामले की शिकायत कर निष्पक्ष जांच की मांग करेंगे। वहीं उन्होंने थाना प्रभारी को निलंबित करने की मांग की है।

मुकदमाबाज है भूलट साव: थाना प्रभारी

कोडरमा: जयनगर के थाना प्रभारी सुभाष कुमार ने सादे कागज में हस्ताक्षर लेने के आरोप को गलत बताते हुए कहा कि आज के जमाने में ऐसा नहीं होता है। भूलट साव सूचक मुकदमेबाज है। वह खुद आवेदन दिया था। मामला रंगदारी का है। घटना 5 सितंबर को होने पर इसी दिन श्री साव द्वारा आवेदन देने की बात को भी थाना प्रभारी ने गलत बताया। उन्होंने पैसे के आरोप पर कहा कि ऐसा आरोप पुलिस पर साधारण बात है।

मंत्री का नाम घसीटने का विरोध

कोडरमा: आजसू नेता पर मुकदमा के मामले में मंत्री अन्नपूर्णा देवी का नाम घसीटे जाने का जिला राजद ने कड़ा विरोध किया है। राजद के जिला प्रवक्ता सुदर्शन यादव ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि सस्ती लोकप्रियता के लिए कुछ लोग इस तरह का निराधार आरोप लगा रहे हैं। मंत्री का ऐसे मामले से कोई लेनादेना नहीं है। उनके कुशल नेतृत्व में क्षेत्र का चहुंमुखी विकास हुआ है। इस तरह विद्वेष की घिनौनी राजनीति वह नहीं करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.