Move to Jagran APP

घटना के दूसरे पहलुओं की भी पुलिस कर रही जांच

By Edited By: Published: Tue, 22 Apr 2014 02:19 AM (IST)Updated: Tue, 22 Apr 2014 02:19 AM (IST)
घटना के दूसरे पहलुओं की भी पुलिस कर रही जांच

कोडरमा: सतगांवा के राजाबर में रविवार की रात्रि उग्रवादियों द्वारा पंचायत भवन को उड़ाए जाने की घटना के दूसरे पहलुओं पर भी पुलिस नजर रख रही है। घटनाक्रमों को जोड़कर देखा जाए जांच का एक पहलू पंचायत भवन का निर्माण और इसका वर्षो से हैंडओवर नहीं होना भी हो सकता है। लगभग 16.24 लाख की लागत से बनी इस योजना का निर्माण राष्ट्रीय समविकास योजना के तहत तीन वर्ष पूर्व किया गया था। इसमें अबतक 12.55 लाख खर्च भी हो चुके हैं। शेष राशि का भुगतान कतिपय कारणों से अभी तक नहीं हुआ। निर्माण कार्य लाभुक समिति द्वारा कराया गया है, जिसके अध्यक्ष सुरेंद्र यादव और सचिव नंदलाल साव हैं। जेसीबी मशीन कोडरमा प्रखंड प्रमुख राजकुमार यादव का बताया जाता है और इसके चालक कारू यादव रविवार को दिनभर काम करने के बाद रात्रि में जेसीबी को जंगली क्षेत्र ठेसवा के स्कूल में जेसीबी को लगाकर वहां रूके थे। पुलिस के अनुसार यहीं से उसे बंदूक की नोक पर ले जाया गया था। एसपी संगीता कुमारी ने कहा कि पुलिस मामले के दूसरे पहलुओं पर भी गहराई से पड़ताल कर रही है। चुनाव में बाहर गई पुलिस बल के लौटने के बाद क्षेत्र में सघन अभियान चलाया जाएगा।

loksabha election banner

पूर्व में किया था तीन धमका

सतगावां: सतगावां थाना क्षेत्र के सुदूरवर्ती पंचायत राजाबर के पंचायत भवन में शुक्रवार की रात्रि उग्रवादियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए तीन धमाका किया था। चर्चा यह भी है पंचायत भवन में चुनाव के पूर्व पुलिस कैंप बनाया गया था। इसी के विरोध में उग्रवादियों ने अपना गुस्सा भवन पर उतारा।

ग्रामीणों में है दहशत

सतगावां: सतगावां प्रखंड में इन दिनों उग्रवादी घटनाओं को लेकर यहां के स्थानीय ग्रामीण के अलावा सतगावां प्रखंड के विभिन्न इलाकों के ग्रामीणों, नेताओं, पदाधिकारियों व कर्मचारियों में भी हड़कंप है। यहां लगातार दूसरी बार हुई इस घटना को लेकर ग्रामीण काफी चिंता जाहिर कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.