Move to Jagran APP

उत्साह चरम पर, चंदवारा में 66 फीसद वोट

By Edited By: Published: Thu, 17 Apr 2014 11:21 PM (IST)Updated: Thu, 17 Apr 2014 11:21 PM (IST)
उत्साह चरम पर, चंदवारा में 66 फीसद वोट

हजारीबाग लोस के 39 बूथों पर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न, सुबह से ही मतदान केंद्रों में दिखी भीड़

loksabha election banner

संवादसूत्र, चंदवारा: हजारीबाग लोकसभा के 39 बूथों में में गुरुवार को छिटपुट घटनाओं को छोड़ मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। कमोवेश सभी बूथों में वोट के लिए सुबह सात बजे से ही लोगों की भीड़ जमी रही। शाम चार बजे तक इन 39 बूथों में 66.5 फीसद वोटिंग हुई, जो पूर्व के वर्षो की अपेक्षा बेहतर माना जा रहा है। वहीं बूथ संख्या 153 में चार बजे के बाद भी मतदाताओं की लंबी लाइन लगी हुई थी। इधर, वोटिंग शुरू होते ही मदनगुंडी के बूथ संख्या 179 में ईवीएम में खराबी आ जाने के कारण लगभग आधे घंटे तक मतदान बाधित रहा। यहां ईवीएम के बटन नंबर 6 से पीं की आवाज नहीं आ रहा था। वोटरों के शिकायत के बाद यहां मतदान रोक दिया गया। वहीं समय के साथ-साथ मतदान का रफ्तार भी तेज होते गया। सुबह 9 बजे तक 16 फीसदी व 11 बजे दिन में 34 फीसदी व 3 बजे तक 55 फीसदी वोटिंग हो चूकी थी। वहीं वोटिंग समाप्त होने के निर्धारित समय चार बजे तक 66.5 फीसदी वोटिंग हुई।

गजुरे बूथ में रिकार्डतोड़ 86 फीसदी वोटिंग

चंदवारा: प्रखंड के गजुरे बूथ में रिकार्डतोड़ 86 फीसदी वोटिंग हुआ। वहीं दूसरी ओर प्रखंड के दुर्गम जंगली क्षेत्रों में भी वोट के प्रति लोगों में उत्साह था। अति दुर्गम इलाका छतारा के एक बूथ में 58 फीसद व बेंदी के दो बूथों में 74 व 67 फीसद वोट पड़े। वहीं प्रखंड में सबसे कम मतदान थाम मध्य विद्यालय के बूथ संख्या 153 में 52 फीसद वोटिंग हुई।

वृद्धों ने भी दिखाया जोश

चंदवारा: शारीरिक रूप से अस्वस्थ के बाद भी मताधिकार के प्रयोग में वृद्ध भी पीछे नहीं रहे। वृद्धों में भी भारी उत्साह रहा। और तो और कई वृद्धों को वोट दिलाने के लिए उनके परिजन रिक्शा व खटिया में मतदान केंद्रों तक लाये। वहीं कई विकलांग व्यक्तियों में भी वोट के प्रति उत्साह दिखा।

पहली बार वोटिंग करने वाले थे उत्साहित

चंदवारा: पहली बार मताधिकार का प्रयोग करने वाले नये वोटरों में भी जबरदस्त उत्साह था। कमोवेश सभी केंद्रों में ऐसे वोटरों की अच्छी तादाद थी। पहली बार वोट देने के बाद ऐसे वोटरों ने खुशी जाहिर किया। वोटर अमित कुमार, पंकज कुमार, अरूण कुमार, मुकेश पांडेय, साजन पांडेय, अनुज कुमार, साजन पांडेय, विकास कुमार, नीरज कुमार, पीयूष कुमार आदि ने लोकतंत्र पर आस्था जताते हुए कहा कि देश की तस्वीर बदलने में हर युवाओं को अपने अधिकार का प्रयोग करना चाहिए।

उग्रवादियों के अफवाह से चौकस हुई पुलिस

चंदवारा: वोटिंग के दौरान जंगली क्षेत्र से सटे खांड़ी में उग्रवादियों के पहुंचने की अफवाह तेजी से इलाके में फैल गई। प्रशासन को ऐसी सूचना मिलते ही पूरी तैयारी के साथ एसपी संगीता कुमारी, एसडीओ सुनील कुमार, डीएसपी हरिलाल यादव आदि भारी संख्या में सशस्त्र बल पुलिस के साथ मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान वहां पहुंचते ही सभी पुलिसकर्मियों ने तत्काल मोर्चा भी संभाल लिया और बूथ के अंदर भी पुलिसकर्मी पिस्टल हाथ में लेकर प्रवेश कर स्थिति का जायजा लिया। यहां मतदान समाप्ति तक सभी पदाधिकारी जमे रहे। साथ ही आस-पास के इलाकों में सर्च अभियान भी चलाया गया लेकिन पुलिस को ऐसी कोई सुराग हाथ नही लग पाया।

उरवां में उलझे कांग्रेस व भाजपा कार्यकत्र्ता

चंदवारा: मतदान के दौरान उरवां मध्य विद्यालय में भाजपा व कांग्रेस कार्यकत्र्ता आपस में भीड़ गये। दोनों ओर से मारपीट व पत्थरबाजी भी हुई। दोनो पक्ष से कई लोगों को चोटें भी आई। घटना सुबह सवा दस बजे दूसरे बूथ के कुछ लोगों के वहां पहुंचने को लेकर हुई। तू-तू, मैं-मैं से बात बिगड़ी और मारपीट हो गई। बाद में यहां पुलिस-प्रशासन के प्रयास से मामला शांत हो पाया। घटना की सूचना पर एएसपी नौशाद आलम, एसडीओ सुनिल कुमार, डीएसपी हरिलाल यादव, माईका अंचल निरीक्षक बी पासवान, बीडीओ सुनिला खलको, थाना प्रभारी हरिनंदन सिंह आदि दल-बल के साथ वहां पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.