Move to Jagran APP

लेवी की राशि के साथ दो गिरफ्तार

खूंटी : पीएलएफआइ के सबजोनल कमांडर शनिचर सुरीन के लिए लेवी वसूलने, समान की खरीदारी कर उग्रवादियों को

By Edited By: Published: Tue, 24 Jan 2017 08:31 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2017 08:31 PM (IST)
लेवी की राशि के साथ दो गिरफ्तार
लेवी की राशि के साथ दो गिरफ्तार

खूंटी : पीएलएफआइ के सबजोनल कमांडर शनिचर सुरीन के लिए लेवी वसूलने, समान की खरीदारी कर उग्रवादियों को पहुंचाने के आरोप में खूंटी पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। उनमें से एक के बारे में उपमुखिया होने की चर्चा है। यह जानकारी आरक्षी अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा ने मंगलवार को अपने कार्यालय कक्ष में संवाददाताओं को दी। बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ के सबजोनल कमांडर शनिचर उरांव के लिए लेवी का पैसा वसूलकर तोरपा रोड के नेहरू विद्यालय के बगल से दो व्यक्ति ले जाने वाले हैं। सूचना के सत्यापन के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रणबीर ¨सह के नेतृत्व में छापामारी दल का गठन किया गया। मंगलवार की सुबह नौ बजे उस स्थान पर छापामारी की गई, जिसमें पीएलएफआइ के दो समर्थक चाईबासा जिला के बंदगांव थानान्तर्गत पोडंगेर गांव के रेजन डहंगा का पुत्र मनीष डहंगा उर्फ अमेंद्र डहंगा तथा चाईबासा के बंदगांव थानांतर्गत कुलेडा गांव के स्व. राती बारला का पुत्र बासु बारला को लेवी के 48 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया। उन दोनों के पास से विभिन्न कंपनियों के सात मोबाइल भी जब्त किए गए। पुलिस को पता चला है कि वासु बारला अपनी पंचायत का उपमुखिया है। वह शांतिसभा की बैठकों में भी भाग लेता था। पुलिस उसके बारे में विस्तार से जांच कर रही है। मनीष फिलहाल तोरपा रोड के नेहरू स्कूल के बगल में रह रहा है। छापामारी दल में एसडीपीओ के अलावा आरक्षी नागेंद्र शर्मा, सर्वजीत कुमार, रणविजय भगत, जोरंग सुरीन, नरेश कच्छप, विष्णु उरांव आदि शामिल थे।

loksabha election banner

------

अवैध शराब जब्त

एसपी ने बताया कि दो लोग मुरहू से कोड़ाकेल की ओर अवैध शराब लेकर जाते हुए गिरफ्तार किए गए। एसडीपीओ के नेतृत्व में छापामारी दल का गठन किया गया, जिसमें वही जवान शामिल थे। पुलिस ने दो पेटी अवैध अंग्रेजी शराब के साथ बिहार के औरंगाबाद के रभान बिगह के रहने वाले मुकेश कुमार ¨सह और रणधीर कुमार दो सगे भाइयों को दबोच लिया। उन दोनों के पास से सोलह हजार रुपये नकद बरामद किए गए। उन दोनों की मोटरसाइकिल भी जब्त की गई।

----------

अवैध लकड़ी जब्त

मंगलवार की सुबह में एसपी के निर्देश पर खूंटी थानाप्रभारी अहमद अली के नेतृत्व में गठित पुलिस दल ने छापामारी कर खटंगा रोड से खूंटी की ओर लाए जा रही अवैध सखुआ लकड़ी से लदे वाहन को धाधरा रोड के पास जब्त किया। साथ ही चालक कृष्ण ¨सह को गिरफ्तार किया। वह बिहार के रोहतास जिला के नासरीगंज थानांतर्गत बढि़या गांव हरिनारायण ¨सह का पुत्र है। बताया जा रहा है कि चालक बिना परमिट के ही लकड़ी ले जा रहा है। पुलिस के द्वारा मांगे जाने पर वह कागजात दिखाने में असमर्थता जताई। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

---------

आत्मसमर्पण करने वाले लिए गए रिमांड पर

तपकारा ओपी के कोचा गांव में आइओसीएल द्वारा बिछाए जा रहे पाइप में काम कर रहे मजदूरों को अपने कब्जे में लेकर वाहनों में आग लगाने के दो आरोपियों को पुलिस ने मंगलवार को रिमांड पर लेकर पूछताछ की। एसपी ने बताया कि पुलिस की दबिश के दबाव में कोचा गांव के जिलाउल खान उर्फ जाउल उर्फ जाहुल खान और गुलजार खान उर्फ मुजमिल खान ने न्यायालय में आत्म समर्पण किया था। उन दोनों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने पर कई नए तथ्य उभरकर सामने आए हैं, जिसका खुलासा अनुसंधान के लिहाज से नहीं किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.