Move to Jagran APP

वाहन जलाने के चार आरोपी गिरफ्तार

खूंटी : विगत 18 जनवरी की रात में कर्रा थाना के बिरदा गांव में पीएलएफआइ उग्रवादियों के मैना गोप दस्त

By Edited By: Published: Mon, 23 Jan 2017 08:13 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jan 2017 08:13 PM (IST)
वाहन जलाने के चार आरोपी गिरफ्तार
वाहन जलाने के चार आरोपी गिरफ्तार

खूंटी : विगत 18 जनवरी की रात में कर्रा थाना के बिरदा गांव में पीएलएफआइ उग्रवादियों के मैना गोप दस्ता द्वारा डैम का काम कराने वाली अवंतिका कंस्ट्रक्शन अंडर श्री सांई कृष्णा प्राइवेट लिमिटेड के मिक्सचर प्लांट में खड़े वाहनों में आग लगाने की घटना का खुलासा करते हुए खूंटी पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया। यह जानकारी सोमवार को खूंटी के एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दी। मौके पर तोरपा एसडीपीओ मनीष कुमार, 94 बटालियन सीआरपीएफ के कमांडेंट राजकुमार, आरक्षी निरीक्षक सरोज कुमार ¨सह, कर्रा थाना प्रभारी उदय कुमार गुप्ता आदि मौजूद थे। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने पूछताछ के दौरान जुर्म कबूल कर लिया है।

loksabha election banner

नेटवर्किंग के लिए उपयोग किए जा रहे अपराधियों ने मोबाइल और सिम को नष्ट कर साक्ष्य मिटाने का भी प्रयास किया। टूटे- फूटे दो मोबाइल भी गिरफ्तार उग्रवादियों की निशानदेही पर पुलिस ने बरामद किया है। गिरफ्तार कर जेल भेजे गए अपराधियों में मो. उमर, अंदनान अंसारी, मो. अलीम उर्फ मो. अलीम आलम प्राथमिकी अभियुक्त तथा दुर्गा कुमार अप्राथमिकी अभियुक्त शामिल हैं। मो. उमर और अदनान अंसारी बिरदा गांव के, मो. अलीम सिलमा और दुर्गा गोसो गांव के रहने वाले हैं। अभियुक्तों पर पीएलएफआइ के एरिया कमांडर मैना गोप के लिए नेटवर्किंग का काम करने, पुलिस और संवेदकों के आने-जाने की सूचना पीएलएफआइ उग्रवादियों को देने और उग्रवादियों द्वारा लेवी वसूलने में सहायता करने का आरोप है। इन आरोपियों पर कंपनी के मजदूरों पर मारपीट करने, मोबाइल लूटने का भी आरोप है।

-----

ऐसे हुई गिरफ्तारी

एसपी ने बताया कि घटना के बाद ही एक संयुक्त छापामारी दल का गठन कर सर्च अभियान चलाया जा रहा था। छापामारी दल में तोरपा एसडीपीओ मनीष कुमार, आरक्षी निरीक्षक सरोज कुमार सिंह, कर्रा थाना प्रभारी उदय कुमार, बकसपुर, लोधमा के सैट, कर्रा थाना के रिजर्व गार्ड तथा 94 सीआरपीएफ बटालियन को शामिल किया गया था। 22 जनवरी को चारों को गिरफ्तार किया गया था। एसपी ने बताया कि जैसे-जैसे अनुसंधान बढ़ता गया, वैसे-वैसे इन लोगों की भूमिका पर से पर्दा उठने लगा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.