Move to Jagran APP

शौचालय निर्माण में बरती जा रही गड़बड़ी

कुंडहित : स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्रखंड की नगरी पंचायत के इनायतपुर गांव में बनाए जा रहे शौचालय नि

By Edited By: Published: Wed, 18 Jan 2017 01:16 AM (IST)Updated: Wed, 18 Jan 2017 01:16 AM (IST)
शौचालय निर्माण में बरती जा रही गड़बड़ी
शौचालय निर्माण में बरती जा रही गड़बड़ी

कुंडहित : स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्रखंड की नगरी पंचायत के इनायतपुर गांव में बनाए जा रहे शौचालय निर्माण कार्य में धांधली बरते जाने का मामला प्रकाश में आया है। मंगलवार को इनायतपुर गांव के भैरव राणा, धनंजय राणा, बाबुश्वर मुर्मू, मायना मुर्मू, दरबारी मुर्मू, गंगाधर टुडू, लखिन टुडू, गो¨वद टुडू, मैनेजर टुडू आदि लाभुकों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को लिखित आवेदन देकर बनाए जा रहे शौचालय की जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की है।

loksabha election banner

लाभुकों ने बताया कि जलसहिया के पति ने बगैर जमीन खोदे ही शौचालय बनवा रहा है। जबकि नियमानुसार एक फिट जमीन खोदकर 5 ईंट 10 ईंट की जोड़ाई करनी है। जलसहिया के पति के निर्देश पर सिर्फ एक ईंट जमीन के नीचे तथा एक ईंट जमीन के ऊपर ही दस ईंट की जोड़ाई की गयी है। निर्माण कार्य के दौरान एक दिन भी पानी की क्यू¨रग नहीं करायी गयी है जिससे बनी दीवार की गुणवत्ता खराब हो गयी है। लाभुकों ने बताया कि वे जलसहिया को कहे थे वे खुद शौचालय बनवा लेंगे लेकिन जलसहिया के पति खुद बनवाने पर अड़ा रहा। आवेदन मिलने के बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी अरविंद कुमार ओझा ने पेयजल के कनीय अभियंता और प्रखंड समन्वयक को तत्काल मौके पर जाकर वस्तुस्थिति की जांच करने का निर्देश दिया। कहा कि जांच के दौरान गड़बड़ी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.