Move to Jagran APP

अब वेतन बंद करने से नहीं, बर्खास्तगी से होगा काम : उपायुक्त

फोटो न. 33, 34 - पोषण मिशन के तहत जिला टास्क फोर्स की बैठक जागरण संवाददाता,जामताड़ा: वेतन भु

By Edited By: Published: Fri, 22 Jul 2016 06:48 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jul 2016 06:48 PM (IST)
अब वेतन बंद करने से नहीं, बर्खास्तगी से होगा काम : उपायुक्त

फोटो न. 33, 34

loksabha election banner

- पोषण मिशन के तहत जिला टास्क फोर्स की बैठक

जागरण संवाददाता,जामताड़ा: वेतन भुगतान बंद करने की कार्रवाई प्रभावी साबित नही हो रहा है। दायित्व अनुपालन में उदासीनता बरतने वाले स्वास्थ्य कर्मियों व पदाधिकारियों को अब बर्खास्त करने की कार्रवाई आरंभ करें, अन्यथा स्वास्थ्य सचिव को सीएस के विरूद्ध पत्राचार किया जायेगा। उक्त निर्देश शुक्रवार को उपायुक्त रमेश कुमार दुबे ने सिविल सर्जन को पोषण मिशन की टास्क फोर्स की बैठक में दिया।

बैठक में उपस्थित पदाधिकारी व कर्मियों से संबंधित क्षेत्र में डोर टू डोर भ्रमण कर कुपोषित बच्चों को चिह्नित करने का निर्देश दिया। साथ ही चिह्नित कुपोषित बच्चों के अभिभावकों से संपर्क स्थापित कर बच्चों को कुपोषण केंद्र में भर्ती कराने में पहल करने को कहा। स्वास्थ्य व वाल विकास विभाग के पदाधिकारी व कर्मचारियों को भी पूर्ण दायित्व के साथ जिम्मेवारी का निर्वहन करने को कहा।

समीक्षा में सिविल सर्जन से कहा कि फतेहपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित चिकित्सक डॉ. सुनील कुमार पिछले जनवरी माह से ही प्रत्येक माह में मात्र दो दिन ओपीडी में उपस्थित हो रहे हैं। इसके बाद भी उक्त चिकित्सक नियमित वेतन उठा रहे है। सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया कि उक्त चिकित्सक की उपस्थिति व वेतन उठाव प्रक्रिया की जांच करें। जांचोपरांत वेतन भुगतान करने वाले पदाधिकारी व चिकित्सक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करें।

पांच वर्ष से अधिक अवधि से एक ही कार्यालय में पदस्थापित सहायक के स्थानांतरण प्रक्रिया की समीक्षा की गई। समीक्षा में सीएस ने उपायुक्त को बताया कि स्थापना समिति की बैठक कर प्रस्ताव राज्य को भेजा गया है। सीएस को निर्देश दिया कि स्वास्थ्य, उपस्वास्थ्य केंद्र का संचालन पारदर्शी हो इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करें। निरीक्षण में केन्द्र सुव्यवस्थित नहीं पाया गया तो चिकित्सा पदाधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई के लिए स्वास्थ्य सचिव से पत्राचार किया जायेगा।

बैठक में सिविल सर्जन डॉ. मार्शल आइंद, अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अशोक कुमार, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी दीपक कुमार गुप्ता, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एसके किस्कू, डॉ. अर¨वद कुमार समेत सभी महिला पर्यवेक्षिका व प्रखंड के चिकित्सा प्रभारी, बीपीएम उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.