Move to Jagran APP

दिल्ली, गुजरातवालों के छलावे में न आएं

संवाद सहयोगी, नारायणपुर : अलग राज्य की लड़ाई लड़ी गई। इसमें काफी लोग कुर्बान हुए तब जाकर अलग राज्य बना

By Edited By: Published: Wed, 17 Dec 2014 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 17 Dec 2014 01:00 AM (IST)
दिल्ली, गुजरातवालों के छलावे में न आएं

संवाद सहयोगी, नारायणपुर : अलग राज्य की लड़ाई लड़ी गई। इसमें काफी लोग कुर्बान हुए तब जाकर अलग राज्य बना अब इसे बचाकर रखने की चुनौती हमारे समक्ष है। ये बातें प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नारायणपुर मिरगा मैदान में झामुमो प्रत्याशी विष्णु प्रसाद भैया के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही। हेमंत ने कहा कि लोकसभा चुनाव में झूठ बोलकर एवं बड़े बड़े वादे करके आपका वोट लिया गया, केंद्र में सरकार बनी। प्रदेश का कुछ नही हुआ अब वही लोग फिर आपसे बहुमत माग रहें है। उनकी मंशा ठीक नही है, दिल्ली, गुजरातवालों की नजर यहा की खनिज संपदा पर है। उनके छलावे में न आएं। प्रदेश व अपने बच्चों के भविष्य को बचाने के लिए सोच समझ कर वोट दें व झामुमो की मजबूत सरकार बनाएं।

prime article banner

नारायणपुर की पावन धरती से ही गुरुजी ने अलग राज्य की लड़ाई शुरू की थी, अलग राज्य बना परंतु प्रदेश का विकास नहीं हुआ। भाजपा वालों ने 10 वर्षो तक राज्य को लूटा बड़ी मुश्किल से उनसे हमने सत्ता छीनी है, इसे बरकरार रखने के लिए पुन: पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएं। उन्होंने कहा कि अभी तक हुए चुनाव में पार्टी को 35 सीट मिलने का अनुमान लगाया गया है, संतालपरगना में आपलोग दो तिहाई बहुमत देने का कार्य करें। कहा जाता है कि प्रदेश अमीर है फिर यहा की जनता गरीब कैसे हो गई। सत्ता चलाने वालों ने केवल धोखा दिया है।

चुनाव में काग्रेस कहीं नहीं है, काग्रेस अपना अस्तित्व बचाने के लिए संघर्ष कर रही है। उन्होंने कहा कि सिदो-कान्हो, चाद-भैरव की पवित्र धरती पर अमन चैन से रहने के लिए आपलोग जेएमएम को समर्थन दें। उन्होंने कहा कि हमने 14 माह के कार्यकाल में प्रदेश में विकास के कई काम किए, सर्वागीण विकास के लिए एक मौका और दें। सभा को पार्टी प्रत्याशी विष्णु प्रसाद भैया, आनंद टुडू, श्यामलाल हेम्ब्रम,देवाशीष मिश्रा आदि ने संबोधित किया। मौके पर अरविंद भैया, प्रदीप चौधरी, सत्यनारायण मंडल, अशोक मंडल, असुन्ता टुडू, हीरालाल सोरेन, उत्तम मंडल आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.