Move to Jagran APP

हुड़दंगियों से निपटेगी पुलिस : एसपी

By Edited By: Published: Mon, 29 Sep 2014 01:01 AM (IST)Updated: Mon, 29 Sep 2014 01:01 AM (IST)
हुड़दंगियों से निपटेगी पुलिस : एसपी

जासं, जामताड़ा : दुर्गापूजा पर हुड़दंग करनेवालों के साथ सख्ती से निबटेगी पुलिस। पूजा कमेटी के सदस्य व आम लोग भी रखें असमाजिक तत्वों पर नजर और पुलिस को दें इस बावत सूचना। दुर्गापूजा व बकरीद को ले रविवार सायं स्थानीय थाना परिसर में शांति समिति की बैठक में एसपी नागेंद्र चौधरी ने उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि हर छोटे विवाद में पुलिस हस्तक्षेप नहीं करना चाहती है ताकि समाजिक व्यवस्था सामान्य बनी रहे और लोग पूजा का आनंद उठा सकें। इसलिए छोटे विवाद को पूजा कमेटी अपने स्तर से सुलझाएं तो बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि किसी अशांति की आशंका से हम शांति समिति की बैठक नहीं बुलाते हैं बल्कि इसका उद्देश्य यह होता है कि पर्व से पूर्व हम आपस में मिलकर संभावित समस्याओं के समाधान को ले विमर्श कर सकें। यह एक पुरानी परंपरा है। जो भी समस्याएं यहां उठी हैं उनके समाधान के लिए हम संबंधित विभाग के अधिकारी से संपर्क स्थापित कर उसके समाधान का प्रयास करेंगे। इस मौके पर एसडीपीओ राजबली शर्मा ने सभी पूजा कमेटी से अपनी समस्याएं रखने को कहा। मुख्य रूप से ट्रैफिक समस्या को ले लोगों ने आवाज उठाई। एसपी ने इसके लिए रूट चार्ट निर्धारित कर उसे सार्वजनिक करने का निर्देश दिया। जामताड़ा थाना क्षेत्र के कुल आठ निबंधित और मेझिया व दक्षिणबहाल गैर निबंधित पूजा समिति के लिए सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गई। एसडीपीओ ने सभी पूजा कमेटी को अपना लाइसेंस के साथ आवेदन देने के लिए कहा। इसके साथ ही लाइसेंस में निहित समय के अनुपालन के लिए भी आग्रह किया गया। खासकर विसर्जन के कार्य में समय का ध्यान रखने के लिए कहा गया। प्रो. महेंद्र प्रसाद सिंह, प्रो. करीम खान, प्रो. नीलेश कुमार सिंह, चेंबर सचिव संजय अग्रवाल, रफीक अनवर, सुरेश राय, अधिवक्ता मोहन लाल वर्मण ने भी अपने विचार रखे। कोर्ट रोड में मेला के दिन पानी छिड़काव की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया। इस बैठक का संचालन रेडक्रास सचिव राजेन्द्र शर्मा ने किया और धन्यवाद ज्ञापन थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह ने किया। इस बैठक में हाजी नियामत अली, समशेर शेख, मुक्ता मंडल, बबीता झा, बेबी पासवान, सजल दत्त, प्रताप सिंह, मोहन घोष, नित्यगोपाल सिंह, अब्दुल मन्नान अंसारी, चंचल राय, अजित दुबे, विजय दुबे, अशोक नायक, सतीश सिंह, सुभाष गुटगुटिया, नंद गोपाल सिंह, सत्यजीत मिश्र, सुनील बाउरी, मुखिया कमली देवी, साकेस सिंह, चंडी चरण दे, विनय सिंह, राजेश महतो आदि उपस्थित थे।

loksabha election banner

एसपी ने किया सभा भवन का उद्घाटन

जासं, जामताड़ा : स्थानीय थाना परिसर में नागरिक सुविधा का विस्तार करते हुए बना सभा भवन का रविवार को एसपी नागेंद्र चौधरी ने उद्घाटन किया। आम जनता के सुविधा के मद्देनजर परिसर में इस नए सभा भवन का निर्माण कराया गया है। एसपी ने कहा कि आए दिन थाना में होनेवाली बैठक व अन्य सभा के साथ यह भवन आम लोगों के लिए सुविधाजनक है। किसी कार्य से थाना आनेवाले लोग यहां बैठकर इंतजार कर सकते हैं। इस मौके पर एसडीपीओ राजबली शर्मा, प्रशिक्षु डीएसपी प्रदीप उरांव व संतोष कुमार, पुलिस निरीक्षक एएन ठाकुर, थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह, राजेंद्र शर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.