Move to Jagran APP

अब गैस के लिए एसएमएस करने की जरूरत

By Edited By: Published: Mon, 15 Sep 2014 01:05 AM (IST)Updated: Mon, 15 Sep 2014 01:05 AM (IST)
अब गैस के लिए एसएमएस करने की जरूरत

जासं, जामताड़ा : एक तो पूर्व से ही रसोई गैस लेना आमजनों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं था। उस पर गैस कंपनी द्वारा नए नियम बनाकर लोगों की परेशानी और बढ़ा दी जाती है। पूर्व में एजेंसी कार्यालय में आसानी से बुकिंग हो जाती थी पर अब पहले कंपनी को संदेश भेजें फिर आपकी बुकिंग स्वीकार होगी। इस नई व्यवस्था के बारे में कंपनी द्वारा विस्तार से जानकारी नहीं उपलब्ध कराने से ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

loksabha election banner

पहले एसएमएस तब कॉल : कंपनी के द्वारा की गई नई व्यवस्था के तहत दिए गए मोबाइल नंबर पर पहले अपने एजेंसी की जानकारी व अपना ग्राहक कोड लिखकर भेजना पड़ता है उसके बाद ही एजेंसी के स्थानीय कार्यालय में आपकी बुकिंग हो सकती है। इसके अलावा ग्राहक चाहें तो उसी नंबर पर कॉल करके अपना बुकिंग सुनिश्चित करा सकते हैं।

बेहतर है व्यवस्था : पहले जहां हर बार बुकिंग के लिए एजेंसी कार्यालय तक जाना पड़ता था वहीं यह नई व्यवस्था लोगों को इस परेशानी से आजाद करने के लिए बनाया गया है। घर बैठे बुकिंग और गैस प्राप्त किए जा सकते हैं पर कंपनी के वितरण व्यवस्था में कमी के चलते बुकिंग कराने के बाद भी लोगों को बार-बार चक्कर लगाने पड़ते हैं। मजमा लगाकर गैस वितरण का नियम नहीं है, लेकिन समय पर गैस नहीं पहुंचता है तो लोगों को मजबूरन खुद गोदाम या एजेंसी जाकर गैस का उठाव करना पड़ता है।

वर्जन : स्थानीय पाहन गैस एजेंसी के संचालक संजय पाहन कहते हैं कि यदि हर व्यक्ति गैस खुद लेकर आने की जगह घर तक पहुंचने का इंतजार करें तो व्यवस्था सुधर जाएगी। कभी-कभी ही किसी खास कारण के चलते विलंब होता है। नई व्यवस्था काफी अच्छी है इससे लोगों को घर बैठे गैस मिल सकता है। मोबाइल के जरिए गैस बुकिंग कराके होम डिलेवरी के तहत गैस देने की व्यवस्था की गई है। लोगों को इसका फायदा उठाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.