Move to Jagran APP

पिकनिक स्पॉट पर भूलकर न करें ये गलती, निगहबानी के हैं खास इंतजाम

नववर्ष को लेकर कई चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं जहां ब्रेद एनालाइजर के साथ मोबाइल वेन, टाइगर मोबाइल के जवान तैनात रहेंगे।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 25 Dec 2018 05:55 PM (IST)Updated: Tue, 25 Dec 2018 05:55 PM (IST)
पिकनिक स्पॉट पर भूलकर न करें ये गलती, निगहबानी के हैं खास इंतजाम
पिकनिक स्पॉट पर भूलकर न करें ये गलती, निगहबानी के हैं खास इंतजाम

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता।  चालू वर्ष को विदाई और नए वर्ष के स्वागत में लोग पिकनिक स्थलों पर  सैर-सपाटे को जाते हैं। आप भी बेशक तफरीह को जाएं, लेकिन कुछ ऐसी हरकत न करें जिससे लेने के देने पड़ जाए। दरअसल, पिकनिक स्पॉट पर हुड़दंग पर लगाम लगाने के लिए पुलिस - प्रशसासन के खास इंतजाम किए हैं। आपको भनक भी नहीं लगेगी और आप पुलिस की पकड़ में होंगे।

loksabha election banner

नए वर्ष 2019 के आगमन से पूर्व ही पूर्वी सिंहभूम के जमशेदपुर और आसपास में पिकनिक मनाने का दौर शुरू हो चुका है। नए वर्ष पर शहरवासी उत्सव व पिकनिक मनाने के लिए प्रमुख स्थानों पर जाते हैं। इससे आवागमन की समस्या उत्पन्न हो जाती है। आम जनता के साथ हुड़दंगी भी होते हैं। जिससे लड़ाई झगड़ा का माहौल हो जाता है। ऐसे तत्वों से निबटने के लिए पुलिस ने सुरक्षा का पुख्ता व्यवस्था की है। इसके लिए शहर में चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं। जहां ब्रेद एनालाइजर के साथ मोबाइल वेन, टाइगर मोबाइल के जवान तैनात रहेंगे। शराब के नशे में रहने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। 

31 जनवरी को विशेष एहतियात

 

 31 जनवरी को सड़क पर अतिरिक्त पुलिस के जवानों को एहतियात के तौर पर सड़क पर उतार दिया जाएगा। इसके अलावा सभी थाना प्रभारी, सभी डीएसपी अपने-अपने क्षेत्रों में गश्ती के साथ ही संवेदनशील इलाकों पर नजर रखेंगे। वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप बिरथरे के निर्देश पर सुरक्षा का पुख्ता व्यवस्था की गयी है। शहर के 10 ऐसे स्थानों को चिन्हित किया गया है जहां हजारों की संख्या में लोग नए साल में पिकनिक मनाते हैं। ऐसे स्थानों पर वर्दी के साथ ही सादे लिबास में पुलिस के महिला व पुरुष जवान को तैनात किया जाएगा। 

10 जनवरी तक स्पेशल पुलिस

सिटी एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि जुबिली पार्क जैसे स्थानों पर पहले से ही बड़ी संख्या में पुलिस के जवान तैनात हैं, 31 दिसंबर से 10 जनवरी तक स्पेशल पुलिस के जवान लगाए गए हैं। पीसीआर वैन को मुस्तैद रहने को कहा गया है। इसके अलावा विभिन्न चौक चौराहों व संवेदनशील इलाके में जिला पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। 

जाम से निबटने के लिए पुख्ता इंतजाम 

जाम से निबटने के लिए शहर के सभी यातायात थाना प्रभारी को जिम्मेदारी दी गयी है। इस संबंध में जानकारी देते हुए सिटी एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि सभी पुलिस निरीक्षक सह यातायात थाना प्रभारी को निर्देश दिया गया है कि दो पहिया वाहनों का नंबर, चालकों का हेलमेट, ट्रिपल राइडिंग, चार पहिया वाहनों का काला शीशा एवं सभी प्रकार के वाहन चालकों का स्वविवेक से ब्रेथ एनालाइजर की मदद से सख्त जांच करना सुनिश्वित करेंगें।  

यहां तैनात रहेंगे विशेष पुलिस के जवान 

पुलिस ने जमशेदपुर के प्रमुख क्लबों, होटलों तथा पर्यटक स्थलों जैसे जुबिली पार्क, मोदी पार्क, भाटिया पार्क, डिमना लेक, थीम पार्क, हुडको पार्क, सिदगोड़ा पार्क, स्वर्णरेखा नदी के किनारे, दुमुहानी घाट आदि स्थानों पर विशेष पुलिस के जवान वर्दी व सादे लिबास में तैनात रहेंगे। सभी पुलिस के जवान वायरलेस सेट के साथ एक दूसरे के साथ संपर्क में रहेंगे ताकि कहीं जरुरत पडऩे पर तत्काल पहुंचा जा सके। इसके अलावा सभी चौक चौराहे पर अलग से पुलिस की तैनाती का आदेश दिया गया है। शहर के सभी थाना प्रभारी को स्वयं गश्ती करने का आदेश दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.