Move to Jagran APP

पंसस की बैठक में कई प्रस्ताव पारित

संवाद सहयोगी, घाटशिला : पंचायत समिति सदस्यों की बैठक शनिवार को प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित लोहिया भव

By Edited By: Published: Sun, 24 Jul 2016 03:02 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jul 2016 03:02 AM (IST)
पंसस की बैठक में कई प्रस्ताव पारित

संवाद सहयोगी, घाटशिला : पंचायत समिति सदस्यों की बैठक शनिवार को प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित लोहिया भवन परिसर में हुई। जिसकी अध्यक्षता प्रमुख हीरामनी मुर्मू ने की। बैठक में प्रखंड के 26 पंचायत समिति सदस्यों ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याएं रखी। सर्वसम्मति से कई प्रस्ताव पारित हुए।

loksabha election banner

उप प्रमुख श्रवण कुमार अग्रवाल समेत अन्य सदस्यों ने मांग की कि पंचायतीराज अधिनियम 2001 के तहत धारा 80 व 81 के तहत सरकारी या गैरसरकारी भूमि पर किसी प्रकार का निर्माण करने से पूर्व निर्माण का नक्शा व तकनीक की स्वीकृति पंचायत समिति की बैठक में कराना अनिवार्य है। बीडीओ संजय पांडेय ने उक्त प्रस्ताव पर पंचायत समिति सदस्यों को आश्वस्त किया कि उच्च अधिकारी से पत्राचार कर आवश्यक दिशानिर्देश लेने के बाद यह प्रस्ताव लागू किया जाएगा।

धरमबहाल पंचायत के पंसस बुद्धेश्वर मार्डी व बराजुड़ी के नवीन साव समेत अन्य सदस्यों ने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी संतोष कुमार को राशन कार्ड बनाने संबंधी सवाल-जवाब कर कहा कि गलत तरीके से अमीरों का राशन कार्ड बनाया गया है। इस संबंध में कितने लोगों पर कार्रवाई हुई। इस पर एमओ ने अदालत की बात कहकर गोलमोल जवाब दिया। इसके फलस्वरूप पंचायत समिति सदस्यों ने उन्हें जमकर फटकार लगायी। बुद्धेश्वर मार्डी ने बीस सूत्री कमेटी के कार्य व अधिकार को लेकर बीडीओ से कहा कि नियमानुसार बीस सूत्री कमेटी प्रखंड में चल रही योजनाओं की निगरानी करे। उसका कार्य निगरानी करने का है न कि इसमें हस्तक्षेप का। सर्कस मैदान में सर्कस व मीना बाजार लगाने से पूर्व समिति से अनुमति लेने के बाद ही काम शुरू करने को कहा। वहीं अन्य सदस्यों ने पेयजल को लेकर अपना प्रस्ताव रखा। सर्वसम्मति से इस प्रस्ताव को पारित किया गया। बैठक में मुख्य रूप से निर्मला शुक्ला, आदरी दंडपात, भास्कर नायक, कमल बेरा, सार्थी टुडू, अनता महतो व माला डे आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.