Move to Jagran APP

सोनू मिश्रा हत्याकांड के फरार आरोपितों का घर कुर्क

पुलिस ने गैंगस्टर सोनू मिश्रा हत्याकांड में फरार अरोपितो के घर की कुर्की- जब्ती की। जिनके घर कुर्क किए गए उनमें संजीत साव, अजित साव और पोपो शामिल है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 19 Dec 2018 06:58 PM (IST)Updated: Wed, 19 Dec 2018 06:58 PM (IST)
सोनू मिश्रा हत्याकांड के फरार आरोपितों का घर कुर्क
सोनू मिश्रा हत्याकांड के फरार आरोपितों का घर कुर्क

जमशेदपुर, जेएनएन। आपराधिक वारदातों से खाकी के इकबाल को चुनौती देनेवाले बदमाशों के खिलाफ  सख्‍ती जारी है। इस क्रम में बुधवार को पुलिस ने गैंगस्टर सोनू मिश्रा हत्याकांड में फरार अरोपितो के घर की कुर्की- जब्ती की। जिनके घर कुर्क किए गए उनमें संजीत साव, अजित साव और पोपो शामिल है। सभी सोनू हत्याकांड के अलावे अन्य कई मामलों में वांछित हैं। 

loksabha election banner

पुलिस ने बुधवार दोपहर कुर्की जब्ती की कार्रवाई की। हत्या के मामले मे रंजीत साव कोर्ट में आत्मसमर्पण कर चुका है जबकि दीपक काना और लोकेश कुमार को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया था। सोनू मिश्रा की शनिवार को बर्मामाइंस स्टार सिनेमा रोड के रेलवे टिकट काउंटर के सामने बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसके पिता बैजनाथ मिश्रा को गोली मारकर जख्मी कर दिया था।हत्या का मुकदमा रंजीत, संजीत और अजीत साव समेत तीन अन्य पर दर्ज किया गया था।

बागबेड़ा में कुख्यात डब्लू मिश्र के घर की भी कुर्की

बागबेड़ा पुलिस ने कुख्यात अपराधी डब्लू मिश्र के घर पर मंगलवार को कुर्की जब्ती की। यह कुर्की जब्ती बागबेड़ा के गुदड़ी बाजार में बीते दो अक्टूबर को मटका किंग संजीत-रंजीत साव के जुआ अड्डे पर हुई फायरिंग के मामले में की गई है। गौरतलब हो कि दो अक्टूबर को संजीत के पिता पर फायरिंग की गई थी। फायरिंग में मानगो निवासी संतोष गुप्ता की जांघ में गोली लगी थी। इस मामले में संजीत के पिता के बयान पर डब्लू मिश्र के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था।

झाड़ू तक ले गई पुलिस

कुर्की को लेकर पुलिस ने डब्लू मिश्र के परिजन को पहले ही जानकारी दे दी थी। कुर्की-जब्ती के दौरान पुलिस ने टेबुल, कुर्सी, बर्तन, टीवी, चौकी, पलंग, सोफा सहित सभी सामान जब्त किया। पुलिस कुर्की के दौरान झाड़ू तक अपने साथ ले गई। बागबेड़ा थाना प्रभारी लक्ष्मण प्रसाद ने बताया कि डब्लू मिश्र पर फायरिंग करने का मामला दर्ज है। डब्लू गुदड़ी बाजार में फायरिंग करने के बाद से अब तक फरार है। इस दौरान कई बार उसके घर पर पुलिस गयी और आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन डब्लू ने सरेंडर नहीं किया। इसके बाद पुलिस ने कुर्की के लिए कोर्ट में आवेदन दिया था। फिर कोर्ट ने इस्तेहार जारी किया था, जिसे डब्लू मिश्र के घर पर चिपकाया गया था। इसके बाद कोर्ट के आदेश पर मंगलवार को कुर्की जब्ती की कार्रवाई की गयी।

बागबेड़ा में गैंगवार 

शहर में बड़े-बड़े कल कारखाने स्थापित हैं। जिसके कारण शहर में पैसे वालों की भी कमी नहीं है। जमीन व स्क्रैप का कारोबार बड़े पैमाने पर चल रहे हैं। यही कारण है कि जमशेदपुर में कई अपराधिक गिरोह तैयार हो गए हैं। नए गिरोह के अधिकांश सदस्य कम उम्र के हैं। जो अपने आका के एक ही इशारे पर कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। अपराधिक गिरोह का मुख्य काम है बिल्डर, ठेकेदार, दुकानदार से रंगदारी वसूली करना। वर्तमान समय में बागबेड़ा, परसुडीह व सुंरदरनगर क्षेत्र में डब्लू मिश्र गिरोह व व उसके प्रतिद्वंदी संजीत साव का गिरोह के बीच गैंगवार चल रहा है।

लगातार हो रही फायरिंग

गैंगवार का मुख्य कारण है जुआ-मटका, अवैध शराब से लेकर चोरी-छिनतई की घटनाओं पर अपना वर्चस्व कायम रखना। अब तक इसमें कई लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें प्रमुख है बीते शनिवार को डब्लू मिश्र गैंग के सदस्य सोनू मिश्र की हत्या, 28 नवंबर को ममता देवी पर फायरिंग, 11 नवंबर को अंशुमन उर्फ भोलू की हत्या, 22 अक्टूबर को मन्ना महतो पर फायरिंग, दो अक्टूबर को मटका किंग रंजित साव के पिता पर फायरिंग जिसमें वे बाल-बाल बच गए, जबकि फायरिंग में मानगो निवासी संतोष गुप्ता जो ईडली खा रहे थे उसकी जांघ में गोली लग गयी। नौ अगस्त को विपिन पासवान की हत्या आदि इसका ज्वलंत उदाहरण है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.