Move to Jagran APP

मुसाबनी का जावेद सउदी अरब में बंधक, मो. समीर लापता

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सांसद विद्युत वरण महतो ने गुरुवार को दिल्ली में विदेश मंत्री सुषमा स्वरा

By Edited By: Published: Fri, 29 Jul 2016 10:44 AM (IST)Updated: Fri, 29 Jul 2016 10:44 AM (IST)
मुसाबनी का जावेद सउदी अरब में बंधक, मो. समीर लापता

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सांसद विद्युत वरण महतो ने गुरुवार को दिल्ली में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मिलकर सउदी अरब में बंधक बनाए गये मुसाबनी निवासी शेख जावेद अख्तर को मुक्त कराने की मांग की। विदेश मंत्री को लिखित रूप से सांसद ने बताया है कि मुसाबनी प्रखंड के बदिया गांव निवासी शेख समीरुद्दीन ने उन्हें ज्ञापन देकर बताया है कि उसके पुत्र शेख जावेद अख्तर को सउदी अरब में दमाम शेख ने बंधक बना रखा है। सांसद ने विदेश मंत्री को कीताडीह (परसुडीह) निवासी मो. समीर खान के सउदी में लापता होने की भी जानकारी दी है। सांसद ने बताया है कि कामकाज के सिलसिले में समीर खान सउदी अरब गया था। लगभग 10 महीने से उसके संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल रही है। परिवार के लोगों को अपुष्ट सूत्रों से सूचना मिली है कि समीर को तसरिया जेल में रखा गया है। --

loksabha election banner

शहर में पासपोर्ट सेवा केंद्र खोलने की मांग

सांसद ने विदेश मंत्री से जमशेदपुर में पासपोर्ट सेवा केंद्र की शाखा खोलने की भी मांग की है। सुषमा स्वराज को सौंपे ज्ञापन में सांसद ने बताया है कि जमशेदपुर औद्योगिक क्षेत्र है। यहां टाटा स्टील, ऊषा मार्टिन, टिनप्लेट, ट्यूब समेत कई छोटे-बड़े उद्योग स्थापित हैं। इस कारण प्रतिदिन यहां लोगों को विदेश आना-जाना पड़ता है लेकिन पासपोर्ट कार्यालय जमशेदपुर में न होने के कारण यहां के लोगों को लंबी दूरी तय कर रांची जाना पड़ता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.