Move to Jagran APP

स्टील स्ट्रिप्स प्रबंधन के खिलाफ डीसी को ज्ञापन

जमशेदपुर : छोटा गोविंदपुर स्थित स्टील स्ट्रिप्स व्हील्स में गत 13 अप्रैल को हुई मारपीट की घट

By Edited By: Published: Fri, 06 May 2016 03:09 AM (IST)Updated: Fri, 06 May 2016 03:09 AM (IST)
स्टील स्ट्रिप्स प्रबंधन के खिलाफ डीसी को ज्ञापन

जमशेदपुर : छोटा गोविंदपुर स्थित स्टील स्ट्रिप्स व्हील्स में गत 13 अप्रैल को हुई मारपीट की घटना में जिला प्रशासन की एकतरफा कार्रवाई की निंदा की गई है। इसे लेकर सामाजिक संस्था जन सत्याग्रह की ओर से गुरुवार को डीसी, एसएसपी व एसडीओ को ज्ञापन सौंपा गया। मनजीत कुमार मिश्रा के नेतृत्व में पहुंचे जन सत्याग्रह के कार्यकर्ताओं ने उपायुक्त को बताया कि कंपनी में हुई मारपीट की घटना में मजदूरों को भी चोटें आई थी। दोनों ओर से पुलिस में प्राथमिकी दर्ज की गई, लेकिन अब तक मजदूरों पर ही कार्रवाई हो रही है। कंपनी प्रबंधन, उसके सुरक्षा कर्मियों व बाहरी असामाजिक तत्वों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। ऐसे में समय रहते प्रबंधन पर भी कार्रवाई हो। डीसी से मिलने वालों में मनजीत मिश्रा, ¨रकी सिंह, महेश पासवान, बीनू कुमार, पप्पू यादव आदि शामिल थे।

prime article banner

-----------

श्रम कानून की उड़ रही धज्जियां

झारखंड जेनरल मजदूर यूनियन के राज्य सचिव ओम प्रकाश सिंह ने बताया है कि स्टील स्ट्रिप्स में प्रबंधन व ठेकेदारों द्वारा श्रम कानूनों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। मजदूरों के साथ मारपीट करवाना व फिर उनके ऊपर मुकदमा दायर करना मध्ययुगीन काल की बर्बरता का परिचायक है। हक की बात करने वाले मजदूरों को काम से बैठाया जा रहा है, महिला कर्मियों को भी उनके अधिकारों से वंचित किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा मजदूरों पर एकतरफा कार्रवाई निंदनीय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.