Move to Jagran APP

साकची बाजार से हटा अतिक्रमण, भारी बवाल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : साकची बाजार में शनिवार का दिन काफी हंगामे वाला रहा। एसएसपी अनूप

By Edited By: Published: Sun, 22 Jan 2017 02:47 AM (IST)Updated: Sun, 22 Jan 2017 02:47 AM (IST)
साकची बाजार से हटा अतिक्रमण, भारी बवाल
साकची बाजार से हटा अतिक्रमण, भारी बवाल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : साकची बाजार में शनिवार का दिन काफी हंगामे वाला रहा। एसएसपी अनूप टी मैथ्यू के नेतृत्व में पुलिस ने सड़क तक लगी दुकानों से अतिक्रमण हटाया। अतिक्रमण हटाने के दौरान हंगामा कर विरोध करने वाले तकरीबन 60 बड़े दुकानदारों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इसके खिलाफ दुकानदारों ने अपनी दुकानें दो घंटे तक बंद रखीं। दुकानदारों को पकड़ने के लिए पुलिस ने तीन जीप लगाई थी। बाद में दो घंटे तक थाने में बैठाने के बद दुकानदारों को छोड़ दिया गया। दुकानदारों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने खूब लाठियां भांजी।

loksabha election banner

पुलिस को देखते ही साकची बाजार में अफरा-तफरी मच गई थी। दुकानदार अपनी दुकानें बंद करने लगे। साकची में जिला प्रशासन छह बार बड़ी दुकानों के सामने से अतिक्रमण हटा चुका है। इसके बाद भी दुकानदार मानने को तैयार नहीं हैं। कई बार उन पर जुर्माना किया जा चुका है। अभियान चलने के अगले ही दिन दुकानदार यहां अतिक्रमण कर लेते हैं। पिछले दिनों लोगों ने उपायुक्त से यहां अतिक्रमण होने की शिकायत की थी। इसके बाद एसपी सिटी और ट्रैफिक पुलिस दोपहर को लाव-लश्कर लेकर साकची बाजार पहुंचे। पुलिस कर्मियों ने बाटा चौक के करीब से दुकानों के सामने से अतिक्रमण हटाना शुरू किया। दुकानदार इसका विरोध कर रहे थे। जिन दुकानों के सामने अतिक्रमण था, उन्हें पुलिस ने उठा लिया। ऐसे दर्जन भर से ज्यादा दुकानदार उठाए गए। श्री लेदर लाइन से लेकर नवजीवन कुल्फी लाइन तक अतिक्रमण हटाया गया। बाटा चौक पर फुटपाथ पर चप्पल वगैरह लगाने वालों को भी हटाया गया। एसएसपी अनूप टी मैथ्यू पूरे अभियान की निगरानी कर रहे थे। इसके बाद पुलिस कर्मियों ने झंडा चौक पर अभियान चलाया। यहां से भी अतिक्रमण हटाया गया। फ्रूट मार्केट के सामने से भी दुकानें हटाई गई। संजय मार्केट में भी पुलिस ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया।

--------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.