Move to Jagran APP

हत्या के बाद जलियाबस्ती पर पथराव, तीन वाहन क्षतिग्रस्त

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सोनारी की कमरबस्ती निवासी कालीचरण महतो की हत्या की खबर फैलते ही बस्त

By Edited By: Published: Sun, 14 Feb 2016 12:59 AM (IST)Updated: Sun, 14 Feb 2016 12:59 AM (IST)
हत्या के बाद जलियाबस्ती पर पथराव, तीन वाहन क्षतिग्रस्त

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर :

loksabha election banner

सोनारी की कमरबस्ती निवासी कालीचरण महतो की हत्या की खबर फैलते ही बस्ती सहित आसपास के लोग जुट गये और हंगामा शुरू कर दिया। विलास बस्ती व कमर बस्ती के गुस्साये लोगों ने जलियाबस्ती पर हमला बोल दिया और जमकर पथराव किया। इसमें तीन वाहन क्षतिग्रस्त हो गये। विरोध में जलियाबस्ती के लोग ने भी पथराव करते हुए कमर बस्ती के लोगों खदेड़ लिया। दोनों ओर की भीड़ में लोग फरसा, लाठी, भुजाली सहित अन्य धारदार हथियारों से लैश थे।

--------------

पुलिस ने बलपूर्वक खदेड़ा

कालीचरण की हत्या के बाद कमरबस्ती में भड़के आक्रोश को शांत कराने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। वारदात के बाद धारदार हथियारों व असलहों के साथ जलियाबस्ती और कमर बस्ती के लोग आमने-सामने थे और एक-दूसरे की जान लेने पर आमादा थे। हालात को देखते हुए मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को लाठी के बल पर खदेड़ा। क्षेत्र में तनाव को देखते हुए फोर्स को स्थिति पर नजर रखने को कहा गया है।

अब तक हो चुकी हैं कई हत्याएं

कमरबस्ती से सटी जलिया बस्ती व विलास बस्ती के बीच रंजिश नई नहीं है। दोनों बस्तीवासियों के बीच एक तरह की गैंगवार है, जिसमें अब तक दोनों ओर से कई लोगों की हत्या हो चुकी है। अब रूपनगर व कमर बस्ती में गैंगवार जैसे हालात बन गए हैं। कमर बस्ती को विलास बस्ती के लोगों का समर्थन है और रूपनगर बस्ती के लोग जलियाबस्ती के साथ खड़े हैं। इसी गैंगवार का नतीजा है कि कालीचरण की हत्या के बाद जलियाबस्ती में पथराव हुआ।

यह पहुंचे मौके पर

एसएसपी अनूप टी मैथ्यू, सिटी एसपी चंदन झा, एसडीओ, सभी डीएसपी सहित कई थाना के थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। सोनारी थाना प्रभारी ने बताया कि कालीचरण की हत्या पत्थर से कूचकर की गई है। वीरु महाली की हत्या का बदला लेने के लिए कालीचरण की हत्या की गई है। हत्या करने में विकास दत्ता, आशीष, बबलू व गौड़ सहित अन्य तीन चार युवकों का नाम आ रहा है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

गिरफ्तारी की मांग को लेकर मेरीन ड्राइव जाम

कालीचरण के हत्यारों की गिरफ्तारी व मृतक की विधवा को पेंशन सहित दस लाख मुआवजा देने की मांग को लेकर कमर बस्ती व विलास बस्ती के लोगों ने दोपहर को दो मुहानी के समीप शव के साथ मेरीन ड्राइव सड़क जाम कर दिया। इससे सड़क पर दोनों ओर दर्जनों वाहन जाम में फंसे रहे। बाद में डीएसपी, थाना प्रभारी सहित एसडीओ ने मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी व अन्य मांगों पर विचार करने का आश्वासन देकर यातायात बहाल कराया।

---

'पिछले पांच छह वर्षो से दो बस्तियों के युवकों के बीच लड़ाई चल रही है। जिसको लेकर ही कालीचरण की हत्या की गई है। मामले में दो गिरफ्तारी हुई है। अन्य गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है।'

चंदन झा, एसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.