Move to Jagran APP

वृद्धाश्रम की सोच मतलब जड़ों से कट रहा मारवाड़ी समाज

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मारवाड़ी समाज में वृद्धाश्रम की सोच आने का मतलब है कि हम अपनी जड़ों से कटत

By Edited By: Published: Sun, 05 Jul 2015 01:08 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2015 01:08 AM (IST)
वृद्धाश्रम की सोच मतलब जड़ों से कट रहा मारवाड़ी समाज

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मारवाड़ी समाज में वृद्धाश्रम की सोच आने का मतलब है कि हम अपनी जड़ों से कटते जा रहे हैं। समाज का चाहे कोई भी संगठन हो अगर इस सोच पर काम कर रहा है तो मंच को इसका विरोध करना चाहिए। समाज को जरूरत इस बात की है कि अर्थाभाव की वजह से जो मेधावी विद्यार्थी आगे की पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं उनके लिए समाज की ओर से मदद के हाथ आगे बढ़ें। मंच की जमशेदपुर शाखा को समाज की प्रतिभा के संरक्षण और प्रोत्साहन हेतु कदम बढ़ाने चाहिए और समाज के लोगों के सहयोग से शिक्षा कोष की स्थापना करनी चाहिए। झारखण्ड प्रातीय मारवाड़ी युवा मंच की पंचम कार्यकारिणी की चौथी प्रातीय कार्यसमिति की बैठक के उदघाटन सत्र में शनिवार को उद्योगपति गोविन्द दोदराजका ने उपरोक्त बातें कही। स्व. घीसालाल सोंथालिया स्मृति सभागार (चैम्बर भवन) में अपने सम्बोधन में समाज में शिक्षा की महत्ता को रेखाकित करते हुए दोदराजका ने तमाम तथ्यों को सभा में रखा। जमशेदपुर शाखा के प्रस्तावित छात्रवृत्ति के लिए उन्होंने अपनी तरफ से एक लाख रुपये के सहयोग की घोषणा की। उद्घाटनकर्ता श्रीटाटानगर गौशाला के अध्यक्ष चंदूलाल भालोटिया ने जमशेदपुर शाखा द्वारा पूर्व में किये गए सामाजिक कार्यो को बेहतरीन बताया और कहा कि समाजहित में जमशेदपुर शाखा का गौरवपूर्ण इतिहास रहा है। समाजहित में मंच ने कार्य किए और इन कार्यो से पूरे राष्ट्र और प्रान्त में समाज की प्रतिष्ठा बढ़ी है।

loksabha election banner

इससे पूर्व झारखंड के सुदूरवर्ती क्षेत्रों से आये मंच के प्रतिनिधियों का स्वागत आयोजक शाखा द्वारा किया गया और अध्यक्षीय भाषण मंटू अग्रवाल और स्वागत भाषण महेश गोयल ने दिया। संचालन प्रकाश शर्मा ने किया। प्रातीय कार्यसमिति की बैठक में प्रातीय महामंत्री ने पिछली बैठक की कार्यवाही को सभा के समक्ष रखा जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया। साथ ही सभी प्रमंडलीय उपाध्यक्षों ने अपनी सक्रियता रिपोर्ट पेश की। सम्बंधित परियोजनाओं के प्रातीय संयोजकों ने भी अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की।

ये थे उपस्थित

प्रातीय अध्यक्ष विनय जालान, निवर्तमान प्रातीय अध्यक्ष विनय अग्रवाल, प्रातीय महामंत्री अभिषेक अग्रवाल, संजीव अग्रवाल, रामरतन खण्डेलवाल, नेहा पटवारी, अलोक भरतिया, विष्णु प्रसाद, रमेश खिरवाल, सीमा अग्रवाल, मुकेश जालान, नटवर अग्रवाल, प्रवीण छाबड़ा, आनंद अग्रवाल, राजेश कुमार जैन, चन्दन परशुरामका, जितेंदर अग्रवाल, शैलजा भरतिया, शिल्पी अग्रवाल, आशुतोष काबरा, संदीप मुरारका, गौरभ खण्डेलवाल, दिनेश काजरिया, प्रमोद सरायवाला, रितेश केडिया, परमेन्द्र शर्मा, मनीष मूनका सहित बड़ी संख्या में मंच के सदस्य और प्रातीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

हुआ सास्कृतिक कार्यक्रम

को बैठक स्थल के ऊपरी माले पर चक्रधरपुर के कलाकार धर्मेद्र केजरीवाल ने राजस्थानी और हिंदी गीतों से शाम को खुशनुमा बना दिया। इसका उद्घाटन आरक्षी उपाधीक्षक अनिमेष नाथाणी ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.