Move to Jagran APP

सूर्यदेव ने बदले तेवर, पारा 41 पार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पिछले एक सप्ताह से ज्यादा समय से जारी 'सुहाने मौसम' का रुख रविवार को सूर

By Edited By: Published: Tue, 21 Apr 2015 01:14 AM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2015 04:55 AM (IST)
सूर्यदेव ने बदले तेवर, पारा 41 पार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पिछले एक सप्ताह से ज्यादा समय से जारी 'सुहाने मौसम' का रुख रविवार को सूर्यदेव के तेवर बदलने के साथ ही बदल गया। एक दिन में ही शहर के तापमान में तीन डिग्री की बढ़ोत्तरी हो गई और पारा 41 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया। रविवार को शहर का तापमान 41.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान भी 22.7 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। जबकि शनिवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री व न्यूनतम तापमान 21. 8 डिग्री सेल्सियस था।

loksabha election banner

लौहनगरी और आसपास के इलाकों में रविवार को अचानक मौसम ऐसा बदला कि सुबह से ही चिलचिलाती धूप पड़नी शुरू हो गई। अधिकतर लोगों ने धूप से बचने के लिए घरों में रहना मुनासिब समझा। बहुत जरूरी कार्य होने की स्थिति में ही लोग दिन में 11 से चार बजे के बीच घरों से निकले। गर्मी का असर बाजारों में भी देखा गया। दोपहर में अपेक्षाकृत कम चहलपहल दिखी। शाम छह बजे के बाद ही अधिकतर लोग घूमने या खरीदारी करने निकले।

क्षेत्रीय मौसम सह कृषि अनुसंधान केंद्र दारीसाई के मुताबिक सोमवार से आसमान पर एक बार फिर बादल छाए रहेंगे। संभावना है कि 22 अप्रैल को एक बार फिर झमाझम बारिश हो सकती है।

----------------------

शीतल पेय पदार्थो की बिक्री बढ़ी

पारा चढ़ने से शीतल पेय पदार्थो की बिक्री बढ़ गई है। साकची पुराना कोर्ट के पास गन्ना रस बेचनेवाले एक दुकानदार ने कहा कि अब गर्मी बढ़ने से बिक्री में दोगुना उछाल आएगा। इसी तरह साकची टैंक रोड में नारियल पानी बेचनेवाले एक दुकानदार का कहना था कि आज अच्छी बिक्री हुई।

------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.