Move to Jagran APP

अब बेवसाइट पर चिकित्सकों का मोबाइल नंबर

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : इंटरनेट की दुनिया से अब इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) की जमशेदपुर शाखा भी

By Edited By: Published: Sat, 28 Feb 2015 01:13 AM (IST)Updated: Sat, 28 Feb 2015 01:13 AM (IST)
अब बेवसाइट पर चिकित्सकों का मोबाइल नंबर

संवाद सहयोगी, जमशेदपुर : इंटरनेट की दुनिया से अब इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) की जमशेदपुर शाखा भी जुड़ने जा रही है। इसकी तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। आइएमए जल्द ही अपनी वेबसाइट लांच करने वाला है। इसमें शहर के सभी चिकित्सकों की पूरी जानकारी उपलब्ध रहेगी। इसके माध्यम से लोग संबंधित चिकित्सकों से एप्वांयटमेंट ले सकेंगे। अबतक होता रहा है कि सर्दी-खांसी की बीमारी होने पर लोग फिजिशियन के पास न जाकर किसी दूसरे चिकित्सक के पास पहुंच जाते हैं। इस दौरान मरीजों से फीस भी ले ली जाती है और बीमारी भी नहीं ठीक होती है, लेकिन अब बेवसाइट पर एक क्लिक करते ही सारी जानकारियां उपलब्ध हो जाएंगी। आइएमए के संयुक्त सचिव डॉ. सौरभ चौधरी ने बताया कि वेबसाइट से लोग फर्जी चिकित्सकों से भी बच सकेंगे और उनका बेहतर उपचार हो सकेगा। वेबसाइट के लिए शहर के सभी चिकित्सकों को रजिस्ट्रेशन कराने की सलाह दी गई है। करीब 10-15 फीसद चिकित्सक अब भी इससे वंचित हैं।

loksabha election banner

--------------------

चिकित्सकों को शादी सालगिरह व जन्मदिवस पर मिलेगा तोहफा

शहर के चिकित्सकों को शादी के सालगिरह व जन्मदिवस के मौके पर आइएमए की ओर से बधाई देने के साथ तोहफे दिए जाएंगे। हालांकि यह सिस्टम आइएमए के तत्कालीन अध्यक्ष डॉ. आरएल अग्रवाल के समय भी शुरू हुआ था, लेकिन उसके बाद से बंद हो गया था। वेबसाइट पर चिकित्सक का नाम, पता, विशेषज्ञता क्षेत्र, फीस, जन्मतिथि, शादी तिथि सहित सभी तरह की जानकारियां उपलब्ध होंगी।

----------------------

सेवा-भाव के लिए ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा

ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से आइएमए द्वारा समय-समय पर ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसके तहत ग्रामीणों को जागरूक किया जाएगा। स्वास्थ्य जांच शिविर लगाए जाएंगे व जरूरतमंदों को खून भी उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए सभी चिकित्सक बारी-बारी से ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा करेंगे। साथ ही वहां की हालात से आइएमए सरकार को भी अवगत कराएगा ताकि वहां की स्थिति में सुधार हो सके।

------------------

'आइएमए को हाईटेक बनाने की तैयारी हो रही है। जल्द ही आइएमए अपनी वेबसाइट लांच करेगा। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी जागरूकता सहित कई कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। बचे हुए सभी चिकित्सकों को आइएमए का सदस्यता ग्रहण करने की सलाह दी गई है।'

- डॉ. सौरभ चौधरी, संयुक्त सचिव, आइएमए

-----------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.