Move to Jagran APP

ड्यूटी छोड़ इधर-उधर दिखे तो गिरेगी गाज

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा स्टील प्रबंधन ने आदेश जारी किया है कि अगर कोई कर्मचारी ड्यूटी छोड़कर

By Edited By: Published: Fri, 28 Nov 2014 01:32 AM (IST)Updated: Fri, 28 Nov 2014 01:32 AM (IST)
ड्यूटी छोड़ इधर-उधर दिखे तो गिरेगी गाज

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा स्टील प्रबंधन ने आदेश जारी किया है कि अगर कोई कर्मचारी ड्यूटी छोड़कर इधर-उधर घूमते हुए पाया गया तो व‌र्क्स स्टैंडिंग ऑर्डर के तहत उस पर कार्रवाई की जा सकती है।

loksabha election banner

सुरक्षा नियमों का हवाला देते हुए कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट एचआरएम सुरेश दत्त त्रिपाठी ने बिना पर्याप्त कारण अथवा आदेश के अगर कोई कर्मचारी कॉमन एरिया, कैंटीन में बैठक करते अथवा सामूहिक रूप से कर्मचारियों को संबोधित करते हुए पाया जाता है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। पत्र में प्रबंधन पे एक मार्च 2012 को जारी सर्कुलर के तहत तय नियमावली का हवाला दिया है। पत्र में कहा गया है कि अक्सर ऐसा देखा जा रहा है कि कुछ कर्मचारी बिना कारण अपने वर्क प्लेस को छोड़कर घूमते हुए दिखाई देते हैं।

कर्मचारियों को सलाह दी गई है कि अगर नेचर ऑफ जॉब के तहत कंपनी ड्यूटी के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना हो तो इसके लिए अपने उच्चाधिकारियों से आदेश लेने के बाद ही वर्क प्लेस छोड़ सकते हैं। पत्र की प्रति कंपनी के प्रबंध निदेशक कार्यालय, प्रेसिडेंट टीक्यूएम एंड स्टील बिजनेस, सभी वाइस प्रेसिडेंट, इआइसी ट्यूब व ग्रोथ शॉप, जीएम मेडिकल सर्विसेस, सभी विभागीय चीफ और हेड को भेज दी गई है।

----------------

एमआर एंड एसपीपी के कर्मचारी को चार्जशीट

जमशेदपुर : गत 16 अक्टूबर 2014 को कंपनी से अवैध तरीके से छह ट्रक सिंटर स्लैग निकालने के आरोप में फंसे सीनियर मैनेजर एवं असिस्टेंट मैनेजर लेबल के तीन अधिकारियों को क्लीन चिट दी जा रही है। इसी मामले में विभागीय अधिकारी एसके राय को चार्जशीट दी गई है। प्रबंधन की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि बिना अनुमति अवैध स्लैग लदे ट्रक को निकालने के मामले में उसके ऊपर क्यों न कार्रवाई की जाए?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.