Move to Jagran APP

'मुंशी ने रायफल छीनकर पति की हत्या की'

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बिरसानगर थाना में हवलदार हरेश्वर राम की पत्नी उषा देवी ने थाना प्रभारी व

By Edited By: Published: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)Updated: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
'मुंशी ने रायफल छीनकर पति की हत्या की'

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बिरसानगर थाना में हवलदार हरेश्वर राम की पत्नी उषा देवी ने थाना प्रभारी वीर सिंह मुंडा के सामने गुरुवार को लिखित बयान देते हुए कहा कि उनकी पति खुदकुशी नहीं कर सकते। उनकी हत्या की गई है। बिरसानगर थाने के मुंशी अखिलेश दुबे पर हत्या का आरोप लगाते हुए कहा कि मुंशी ने ही पति की रायफल छीनकर उनकी हत्या कर दी। पति अक्सर बातचीत में कहते थे कि दुबे नाम का मुंशी बहुत परेशान करता है। उससे विवाद होता रहता है। वह उन्हें जान से मारने की धमकी देता है। घटना के दिन 28 अक्टूबर की शाम आठ बजे पति फोन से बातचीत कर रहे थे। उस दौरान भी ऐसा ही कुछ कहा, और घटना हो गई। घटना की असलियत को परिजनों से छुपाए रखा गया। उषा दवी ने घटना की उच्चस्तरीय जांच कर कर दोषी पर उचित कानूनी कार्रवाई की मांग की है। यह जानकारी उषा देवी के अधिवक्ता राजीव कुमार ने दी। वहीं बिरसानगर थाना प्रभारी वीर सिंह मुंडा ने बताया कि हवलदार हरेश्वर राम की पत्नी ने बयान में हत्या का आरोप लगाया है पर लिखित नहीं दिया है। उषा देवी ने परिजनों के साथ एसएसपी अमोल वी होमकर से उनके आवासीय कार्यालय में मुलाकात की और न्याय की गुहार लगाई।

loksabha election banner

उषा देवी अपने बड़े पुत्र भोला नाथ पासवान और परिजनों के साथ बुधवार की रात को ही शहर पहुंच गई। बारीडीह में परिचित के यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पति 20 दिन की छुट्टी पर आने की बात कह रहे थे। मंगलवार की रात आठ बजे मोबाइल फोन पर उनसे बात हुई थी। कुछ देर बाद बात करने को बोले थे। रात में नौ बजे उनके फोन पर संपर्क किया तो किसी दूसरे व्यक्ति ने फोन उठाया और घटना की जानकारी नहीं दी। देर रात हादसे के बारे में बताया गया। उषा ने कहा कि पति ने उन्हें बताया कि एसएसपी साहब से छुट्टी मिल गई, लेकिन थाने से अनुमति नहीं मिली है।

-----------

पत्नी, बेटा, भाई व बहन शहर पहुंचे

जमशेदपुर : हवलदार हरेश्वर राम की मौत की सूचना मिलने के बाद उनकी पत्नी उषा देवी, बड़ा बेटा भोलानाथ पासवान, बहन रिंकू देवी व भाई देवनारायण पासवान बुधवार की रात जमशेदपुर पहुंचे। वे लोग बक्सर के दहीवर से सीधे ओल्ड बारीडीह स्थित अधिवक्ता बिजेंद्र सिंह के कार्यालय पर पहुंचे। हरेश्वर के चार बेटे व दो बेटी हैं। केवल बड़ा बेटा भोलानाथ जमशेदपुर आया था।

-----------

मां का कराना था ऑपरेशन

जमशेदपुर : हवलदार हरेश्वर की मां के पेट में पथरी हो गया था जिसका ऑपरेशन करवाना था। हरेश्वर की पत्नी उषा ने बताया कि इसी वजह से उन्होंने बीस दिनों की छुट्टी का आवेदन किया था।

-----------

नही हो पाया शव का पोस्टमार्टम

जमशेदपुर : गुरुवार को हवलदार हरेश्वर राम के शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया। परिजनों और उनके अधिवक्ता ने वरीय पुलिस पदाधिकारियों के सामने मांग रखी कि शव का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड की टीम की उपस्थिति में हो। साथ ही मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति कर वीडियोग्राफी कराई जाये। विभागीय कार्रवाई का आदेश दोपहर साढ़े तीन बजे उपायुक्त कार्यालय से जारी हुआ। शव का पोस्टमार्टम शुक्रवार को कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.