Move to Jagran APP

स्वर्णकार विकास मंच की गुटबाजी सतह पर

By Edited By: Published: Mon, 22 Sep 2014 01:42 AM (IST)Updated: Mon, 22 Sep 2014 01:42 AM (IST)
स्वर्णकार विकास मंच की गुटबाजी सतह पर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : संगठन चुनाव को लेकर स्वर्णकार विकास मंच की गुटबाजी खुलकर सतह पर आ गई है और उसे लेकर परस्पर विरोधी दावे किए गए हैं। एक ओर साकची में बैठक कर कहा गया कि संगठन का कोई चुनाव नहीं हो रहा तो दूसरी ओर मंच के एक अन्य खेमे ने कहा है कि चुनाव के लिए दाखिल पर्चे सही पाए गए हैं और अध्यक्ष समेत सभी पदों पर निर्विरोध निर्वाचित होने जा रहे पदाधिकारियों के नामों की घोषणा 23 सितंबर को कर दी जाएगी। यही नहीं, चुनाव कराने वाले लोगों का कहना है कि नए निर्वाचित पदाधिकारियों के नेतृत्व में 23 सितंबर को जुलूस निकाल डीसी के माध्यम से राज्य के मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा जाएगा। जबकि दूसरे गुट का कहना है कि मंच द्वारा इस तरह का कोई कार्यक्रम ही तय नहीं किया गया है।

loksabha election banner

इसी क्रम में स्वर्णकार विकास मंच की बैठक रविवार को कोषाध्यक्ष शिव शंकर प्रसाद के साकची स्थित निवास पर हुई। इसमें सर्वसम्मति से मंच के महासचिव एवं उपाध्यक्ष अशोक बर्मन को निलंबित किया गया और कार्रवाई के अंतिम निर्णय के लिए अध्यक्ष रंजीत बर्मन को अधीकृत किया गया। बैठक में कहा गया कि 10 दिनों पूर्व दोनों पदाधिकारियों पर अनुशासनहीनता का आरोप लगा था और उन्हें अपना पक्ष रखने के लिए नोटिस भी दिया गया था, परन्तु समयसीमा के अन्दर उन लोगों ने संगठन को जवाब नहीं दिया।

दूसरी ओर, स्वर्णकार विकास मंच की चुनावी प्रक्रिया पर नजर रखने के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए सतीश कुमार वर्मा व अरुण कुमार ने कहा है कि स्वर्णकार विकास मंच की चुनावी प्रक्रिया 23 सितंबर को पूरी कर ली जाएगी और उसी दिन समाज के लोग सड़क पर उतर अपनी ताकत का भी प्रदर्शन करेंगे। अध्यक्ष व महासचिव समेत सभी पदों के लिए एक-एक उम्मीदवार ने ही पर्चा भरा है। सभी पर्चे जांच में सही पाए गए हैं। सभी को 23 सितंबर को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया जाएगा। नतीजों का एलान कदमा-शास्त्रीनगर स्थित सामुदायिक भवन स्वर्ण शिल्पी में आयोजित कार्यक्रम में होगा।

------------------------

कोट :::::::::::::

स्वर्णकार विकास मंच का कोई चुनाव नहीं हुआ है और न ही कोई नई कमेटी की घोषणा हुई है। इसकी आमसभा दुर्गा पूजा के बाद होगी एवं उसमें चुनाव एवं अन्य कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी। कुछ संगठन विरोधी एवं निलंबित लोग अपने स्वार्थ के लिए फर्जी बयानबाजी कर समाज को गुमराह कर रहे हैं।

-रंजीत बर्मन, अध्यक्ष

स्वर्णकार विकास मंच

-------------------

कोट ::::::::::::

23 सितंबर को स्वर्णकार समाज के लोग अपने नव निर्वाचित पदाधिकारियों के नेतृत्व में जुलूस के रूप में शास्त्रीनगर सामुदायिक भवन से डीसी आफिस आएंगे और डीसी के माध्यम से राज्य के मुख्यमंत्री को जमशेदपुर या रांची में जेम्स व ज्वेलरी पार्क की स्थापना के साथ स्वर्णकार समाज के उत्थान को कदम उठाने की मांग करेंगे।

-धर्मेन्द्र कुमार, महासचिव

स्वर्णकार विकास मंच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.