Move to Jagran APP

अपहरण की धमकी देने वाला निकला इंटर का छात्र

By Edited By: Published: Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST)Updated: Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST)
अपहरण की धमकी देने वाला निकला इंटर का छात्र

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर

loksabha election banner

'तुम्हारे पास समय नहीं है और मेरे पास भी समय नहीं है। तुम्हारा लड़का डीबीएमएस स्कूल में पढ़ता है तथा बीएच एरिया रोड नंबर 1 में ट्यूशन पढ़ने जाता है। 50 हजार रुपए अपने घर के नीचे ब्लू हीरो गाड़ी के नीचे रख दीजिए। किसी को बताने की जरूरत नहीं है'। आपको ऐसा लग रहा होगा कि यह किसी पेशेवर अपराधी के धमकी भरे बोल हैं,लेकिन यह जानकर हैरानी होगी कि यह बोल करीम सिटी कॉलेज में इंटरमीडिएट प्रथम वर्ष के छात्र अशफाक खान की है। उसने यह धमकी भरे कॉल और एसएमएस एक नहीं कई बार धतकीडीह बी ब्लॉक रोड नंबर तीन के निवासी आरिफ के मोबाइल पर किये। इस धमकी ने आरिफ की नींद ही उड़ा रख दी थी। परेशान आरिफ ने इसकी शिकायत बिष्टुपुर थाने में की। पुलिस ने मामले को खंगालना शुरू किया और मोबाइल ट्रैकिंग की मदद ली तो धमकी देने वाला हत्थे चढ़ गया। इसके बाद मामले की सारी सच्चाई सामने आ गई। छात्र ने पूछताछ में बताया कि उसने ऐसा मो. हाफिज के कहने और उकसावे पर किया। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। आरोपी की गिरफ्तारी पर सिटी एसपी कार्तिक एस ने पत्रकारों को पूरी घटनाक्रम से अवगत कराया।

-------------

लगातार धमकी देकर की गई रुपये की मांग

जमशेदपुर : बिष्टुपुर थाना के धतकीडीह निवासी मो. आरिफ के मोबाइल पर 98355544099 से 15-20 कॉल नौ सितंबर को आया। अज्ञात नंबर होने के कारण आरिफ ने कॉल रिसीव नहीं किया। रात 12.16 बजे मोबाइल नंबर 9534266531 के जरिए धमकी देते हुए एक लाख रुपए की मांग की गई। 10 सितंबर की रात लगभग 9.15 और 11 सितंबर की सुबह 10 बजे दूसरे नंबर 9835029573 से एसएमएस कर उसके बेटे को जान से मारने की धमकी देते हुए पैसों की मांग की गई। परेशान आरिफ ने इसकी शिकायत 12 सितंबर को थाने में दर्ज कराई।

------------

मोबाइल सीडीआर के जरिए धमकी देने वाले तक पहुंची पुलिस

जमशेदपुर : सिटी एसपी ने बताया कि शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। टेक्निकल हेल्प से मोबाइल सीडीआर का डिटेल निकाला गया। इस दौरान कुछ लोगों के संपर्क एक समान पाए गए। सभी से पूछताछ के बाद पुलिस फोन करने वाले तक पहुंच गई। धतकीडीह ए ब्लॉक होल्डिंग नंबर 14 के निवासी अशफाक खान को गिरफ्तार किया। उसके पास से पुलिस ने धमकी देने में इस्तेमाल किया गया मोबाइल भी बरामद किया।

-------------

फर्जी कागजात पर खरीदा गया था सीम

जमशेदपुर : छात्र कितना शातिर निकला इसका अंदाजा पुलिस को उसकी गतिविधि से सामने आई। जिस मोबाइल सिम से आरिफ को कॉल किया जा रहा था, उसका सीम तोड़ कर फेंक दिया गया था। साथ ही मोबाइल को भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर डाला। फर्जी कागजात और प्रमाण पत्र पर सीम की खरीदारी की गई थी। ---------------

करीम सिटी का छात्र है अशफाक

जमशेदपुर : अशफाक करीम सिटी कॉलेज में इंटरमीडिएट में पढ़ाई कर रहा है। पुलिस के मुताबिक उसने धतकीडीह ए ब्लॉक लाइन नंबर दो के निवासी मो. हाफिज के साथ मिलकर पूरी योजना तैयार की। आरिफ का मोबाइल नंबर एकत्र किया। इसके बाद रंगदारी और धमकी देना शुरू किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.