Move to Jagran APP

कश्मीर के पुनर्वास में मदद करेगा जमशेदपुर

By Edited By: Published: Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST)Updated: Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST)
कश्मीर के पुनर्वास में मदद करेगा जमशेदपुर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले शहर के विभिन्न संगठनों ने टाटा स्टील की सहयोगी कंपनी जुस्को के साथ मिलकर बाढ़ से तबाह हुए जम्मू कश्मीर के लोगों के पुनर्वास में संभव मदद करने का निर्णय लिया है। इसके लिए मंगलवार को जुस्को के प्रबंध निदेशक आशीष माथुर की अध्यक्षता में विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक कंपनी के बोर्ड रूम में हुई। निर्णय यह भी लिया गया है कि सहायता के रूप में कपडे़ व खाद्य सामग्री की बजाए केवल राशि एकत्र की जाएगी। जिसे टाटा रिलीफ कमेटी अथवा प्रधानमंत्री राहत कोष के जरिए कश्मीर भेजा जाएगा। सहायता राशि के साथ उन लोगों के नाम की सूची भी सौंपी जाएगी। जो इस अभियान को अपना सहयोग देंगे। वक्ताओं ने कहा कि सहायता राशि की न्यूनतम एवं अधिकतम सीमा तय नहीं की जाएगी। अगले दो दिन में इस पूरे अभियान का ब्लू प्रिंट सार्वजनिक कर दिया जाएगा। सामाजिक संगठनों के अलावा विभिन्न औद्योगिक इकाईयों एवं स्कूलों को भी इस मुहिम से जोड़ने की रणनीति बनी है।

loksabha election banner

--

ये लोग रहे मौजूद

एके श्रीवास्तव, अजय श्रीवास्तव, रवीन्द्रनाथ, बीएन दीक्षित, कन्हैया लाल, हरिवल्लभ सिंह आरसी, एसएम अली, एस बिहारी, प्रभाकर सिंह, उमेश कौंटिया, एचएस सिंह, एनके अग्रवाल सहित अनेक बैठक में शामिल रहे।

--

कोट

अगर हम जिम्मेदार नागरिक, जिम्मेदार शहर के अभियान को लेकर आगे बढे़ रहे हैं। यह खुशी की बात है कि विभिन्न संगठनों ने जुस्को के समक्ष बाढ़ पीड़ितों के लिए सहायता मुहैया कराने का प्रस्ताव रखा है। इस मुहिम को आगे बढ़ाने पर सहमति बन गई है।

आशीष माथुर, प्रबंध निदेशक

जुस्को

--

18 को शिविर लगाएगा वैश्य एकता मंच

जमशेदपुर : वैश्य एकता मंच, झारखंड जमशेदपुर की बैठक मंगलवार को तुलसी भवन में हुई। इसमें तय किया गया कि कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए मंच की ओर से 18 सितंबर को साकची शहीद चौक पर शिविर लगाया जाएगा। इसके अलावा आगामी दो अक्टूबर को गांधी जयंती व जनवरी में मिलन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। मंच के पदाधिकारियों ने यह भी निर्णय लिया कि वैश्य एकता मंच के ताल्लुक रखने वाले कोई भी पदाधिकारी अगर वैश्य नामधारी दूसरे संगठन में शामिल होते हैं तो इसे अनुशासनहीनता मानते हुए ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मंच ने एके जायसवाल को प्रेस सचिव भी मनोनित कर दिया। बेठक में नंदजी प्रसाद, बैजनाथ प्रसाद, किशोर कुमार वर्मा, परमानंद प्रसाद, जगदीश प्रसाद, राकेश साहू सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

--

भाजयुमो ने बाढ़ पीडि़तों के लिए मांगा चंदा

जमशेदपुर : भारतीय जनता युवा मोर्चा (जमशेदपुर महानगर) के अध्यक्ष रतन महतो के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को साकची गोलचक्कर पर कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों के लिए धन संग्रह किया। इस अवसर पर सांसद विद्युत महतो, पूर्व विधायक सरयू राय, जिला अध्यक्ष नंदजी प्रसाद उपस्थित थे। कार्यक्रम में पप्पू सिंह, पप्पू राव, डब्लू सिंह, शैलेश गुप्ता, जुगनू पांडेय, हरजिंदर सिंह निक्के, विनोद, विकास सिंह, विवेक पांडेय, शाहिद हुसैन, सूरज सिंह, पि्रंस सिंह, नीरज सिंह, सचिन तिवारी के अलावा काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.