Move to Jagran APP

खासमहल लीज नवीनीकरण के 63 मामले लंबित

By Edited By: Published: Sat, 23 Aug 2014 01:09 AM (IST)Updated: Sat, 23 Aug 2014 01:09 AM (IST)
खासमहल लीज नवीनीकरण के 63 मामले लंबित

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : खास महल लीज नवीनीकरण के 63 मामले कई साल से लंबित हैं। पिछले साल नवंबर में कमिश्नर ने बैठक कर दो महीने में खासमहल लीज के मामले निपटाने को कहा था लेकिन अब तक इसमें रत्ती भर प्रगति नहीं हुई है। लीज नवीकरण के सभी मामलों को सरकार को भेजा जाना है। मगर सारे दस्तावेज डीसीएलआर के यहां पड़े हुए हैं।

loksabha election banner

------------------

डीसीएलआर ही देखेंगे लीज का बंदोबस्त

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के प्रधान सचिव जेबी तुबिद ने उपायुक्त और कमिश्नर को पत्र भेज कर कहा है कि किसी किसी जिले में खासमहल लीज का काम एसडीओ, कार्यपालक दंडाधिकारी और सीओ संपादित कर रहे हैं जबकि ऐसा करना खास महल इस्टेट मैनुअल का उल्लंघन है। खासमहल लीज बंदोबस्त का काम निपटाने के लिए भूमि सुधार उपसमाहर्ता ही सक्षम अधिकारी हैं। इसलिए यह काम उन्हीं से कराया जाए। जिला स्तर एवं अनुमंडल स्तर पर खास महल लीज के मामलों में भूमि सुधार उपसमाहर्ता को प्रभावी बनाए जाने के निर्देश हैं।

---------

पुलिस की मौजूदगी में होगी मापी

जमशेदपुर : जुगसलाई के वार्ड संख्या दो में खाता नंबर 85, प्लाट नंबर 676 और 710 से 715 तक रकबा 0.22.50 हेक्टेयर की मापी अब पुलिस लगा कर की जाएगी। इसके सीमांकन के विरोध को देखते हुए मापी के लिए मजिस्ट्रेट तैनात करने को सीओ ने एसडीओ को पत्र भेजा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.