Move to Jagran APP

12 कर्मचारी का वेतन रुका, बीडीओ को शो-कॉज

By Edited By: Published: Wed, 20 Aug 2014 01:33 AM (IST)Updated: Wed, 20 Aug 2014 01:33 AM (IST)
12 कर्मचारी का वेतन रुका, बीडीओ को शो-कॉज

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पटमदा प्रखंड में मंगल दिवस से गायब रहने वाले 12 कर्मचारियों पर गाज गिर गई है। पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त डॉ. अमिताभ कौशल ने इन सभी कर्मचारियों का वेतन अगले आदेश तक के लिए रोक दिया है। साथ ही इन सभी कर्मचारियों से मंगल दिवस से गायब रहने का कारण पूछते हुए नोटिस जारी कर दी गई है। नोटिस का जवाब एक हफ्ते में देने को कहा गया है। कार्रवाई के दायरे में आए कर्मचारी बीडीओ के जरिए अपना जवाब जिला प्रशासन तक पहुंचाएंगे। इसके अलावा पटमदा के प्रभारी चिकित्साधिकारी समीर कुमार के नदारद रहने पर उन्हें भी शो-कॉज कर दिया गया है।

loksabha election banner

उपायुक्त के गुस्से का निशाना बीडीओ पटमदा प्रभात रंजन चौधरी भी बने हैं। उन्हें भी मंगल दिवस से एक साथ इतने कर्मचारी गायब रहने का खमियाजा भुगतना पड़ा है। उपायुक्त ने उन्हें भी शो-कॉज किया है।

उपायुक्त ने आदेश दिया है कि हर हाल में मंगल दिवस के दिन सभी कर्मचारी प्रखंड में रहें। इस दिन कर्मचारी जनता की शिकायत सुने और उसका निपटारा करें। उपायुक्त ने पहले ही चेतावनी दे दी थी कि उनके इस आदेश का उल्लंघन करने और मंगल दिवस को हल्के में लेने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई होगी। उपायुक्त हर मंगल दिवस को प्रखंड का औचक निरीक्षण करते हैं। इस मंगल को वह अचानक पटमदा प्रखंड पहुंचे तो उन्हें अफसरों और कर्मचारियों की खाली कुर्सियां देख कर हैरत हुई। उन्होंने बड़ी तादाद में कर्मचारियों के नदारद रहने का कारण पूछा तो बीडीओ बगलें झांकने लगे। इस पर उपायुक्त का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और गायब रहने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश जारी किया।

------------------

नहीं था डाक्टरों का रोस्टर

पटमदा अस्पताल से डाक्टर समीर कुमार तो गायब ही थे वहां डाक्टरों का रोस्टर भी नहीं था। उपायुक्त ने बताया कि रोस्टर नहीं होना ज्यादा गंभीर है। इस वजह से डाक्टर समीर कुमार को शो-कॉज किया गया है। आगे की कार्रवाई के लिए सिविल सर्जन को भी लिखा जाएगा।

--

रोका गया इन कर्मचारियों का वेतन

--अरविंद कुमार महतो, पंचायत सेवक पटमदा

---किरण चांद महतो, पंचायत सेवक पटमदा

---वासुदेव महतो, रोजगार सेवक पटमदा

---रामपद नायक, रोजगार सेवक पटमदा

---बिमल कुमार पलास, रोजगार सेवक पटमदा

----कुमेश घादा, रोजगार सेवक पटमदा

---स्वरूप कुमार मिश्रा, रोजगार सेवक पटमदा

--बिपिन कुमार महतो, रोजगार सेवक पटमदा

---मनोज कुमार, सहायक अभियंता पटमदा

---आरके सिंह कनीय अभियंता पटमदा

---सुरेंद्र प्रसाद, बीसीओ पटमदा

---नीता चौधरी, एलईओ पटमदा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.