Move to Jagran APP

'नो इंट्री' में बदलाव का चौतरफा समर्थन

By Edited By: Published: Thu, 31 Jul 2014 04:35 AM (IST)Updated: Thu, 31 Jul 2014 01:34 AM (IST)
'नो इंट्री' में बदलाव का चौतरफा समर्थन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर :

loksabha election banner

आए दिन सड़क दुर्घटना व जाम की समस्या से त्रस्त शहरवासियों ने न केवल नो इंट्री के नए समय का चौतरफा समर्थन किया है, बल्कि जिला प्रशासन को ढेरों बधाई भी मिल रही है। मानगो नगर विकास समिति ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर सुबह छह से रात दस बजे तक 'नो इंट्री' का समय 16 अगस्त के बाद भी लागू करने की मांग की है। समिति के अध्यक्ष विजय तिवारी के साथ समाहरणालय परिसर पहुंचे विनोद सिंह, अशोक सिंह, नीलकमल शेखर, विनोद राय, अर्जुन शर्मा आदि ने कहा कि दिन में बड़ी गाड़ियों के परिचालन से लोगों को काफी परेशानी होती है। घंटों सड़क जाम के अलावा सड़क दुर्घटना में लोगों की जान जाने का खतरा हर समय मंडराता रहता है। कई लोगों ने इन दुर्घटनाओं में अपनी जान भी गंवाई है। इसके अलावा यदि किसी गंभीर मरीज को अस्पताल पहुंचाना हो, तो वह समय से पहुंच ही नहीं सकता। दिन भर वाहन परिचालन से फैलते प्रदूषण से भी लोगों को निजात मिली है।

उधर, ऑल इंडिया महिला सांस्कृतिक संगठन के जमशेदपुर नगर कमेटी की बैठक में कार्यालय सचिव सुमिता राय ने कहा कि कुछ सप्ताह पहले उनके संगठन ने उपायुक्त कार्यालय पर इसी मांग को लेकर प्रदर्शन किया था। उपायुक्त इसके लिए बधाई के पात्र हैं कि उन्होंने हमारी मांग को गंभीरता से लिया। हालांकि, उन्होंने फिलहाल 16 अगस्त तक नो इंट्री का नया समय लागू किया है, लेकिन हमारी मांग है कि इसे हमेशा के लिए लागू कर देना चाहिए। यदि उपायुक्त ने किसी के दबाव में निर्णय बदला तो संगठन की महिलाएं सड़क पर उतरने को बाध्य होंगी। राजद के जिलाध्यक्ष अंबिका बनर्जी ने भी उपायुक्त को बधाई दी। हालांकि, उन्होंने स्लैग डंपर को इससे मुक्त रखने का आग्रह किया है। बनर्जी का तर्क है कि स्लैग डंपिंग से निहायत ही गरीब लोग गुजारा करते हैं, इसलिए इसे छूट दी जाए।

---------------

ट्रांसपोर्ट कारोबारियों ने लगाई गुहार

सुबह छह से रात दस बजे तक 'नो इंट्री' लगाने का एक ओर जहां शहरवासियों ने समर्थन किया, वहीं ट्रांसपोर्ट कारोबारी इसका विरोध कर रहे हैं। उन्होंने बुधवार को डीसी व एसएसपी से नो इंट्री का समय पूर्ववत करने की मांग की है। जमशेदपुर ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष एसके सिंह का कहना है कि इस व्यवस्था से ट्रांसपोर्टर, वाहन मालिक, कल-कारखानों आदि का भारी नुकसान होगा। पर्व-त्योहार के दिन यह व्यवस्था ठीक है, लेकिन हमेशा के लिए ऐसा होगा हम चक्का जाम आंदोलन करने को मजबूर होंगे। सिंह ने बताया कि उपायुक्त ने उनसे सुझाव मांगा है, ताकि यातायात व्यवस्था को इस कदर बनाया जा सके कि किसी को परेशानी न हो। एसएसपी व उपायुक्त से मिलने वालों में डीएन मल्लिक, संजय कुमार राय, घनश्याम सिंह, सुभाष शुक्ला, एसएन शर्मा, एके शर्मा आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.