Move to Jagran APP

महासमर : बाजारों में पसरा रहा सन्नाटा

By Edited By: Published: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
महासमर : बाजारों में पसरा रहा सन्नाटा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर :

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने की ललक बाजारों में भी दिखी। शहर के प्रमुख बाजार साकची व बिष्टुपुर में सुबह से शाम तक सन्नाटा पसरा रहा। निर्वाचन आयोग की अपील को देखते हुए लगभग नब्बे फीसद दुकानें बंद रहीं। बड़े शोरूम-दुकानों में ताले लटके थे, जबकि छोटे-मोटे दुकान खुले रहे। हालांकि ग्राहकों की आमद भी नहीं के बराबर थी, लिहाजा उन छोटे दुकानदारों को भी खास फायदा नहीं हुआ। साकची बाजार में फुटपाथी दुकानदारों ने अपनी दुकानें जरूर सजा ली थीं, लेकिन ग्राहक ही नहीं थे।

ज्ञात हो कि सिंहभूम चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के आह्वान पर करीब 17 व्यवसायिक संगठनों ने मतदान के दिन अपनी दुकानें बंद रखने की घोषणा की थी।

--------------

सड़कों पर क‌र्फ्यू जैसा नजारा

जमशेदपुर : मतदान के दिन भारी वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगने और कंपनी, बैंक, बाजार, स्कूल-कालेज आदि बंद रहने की वजह से सड़कों पर क‌र्फ्यू जैसा नजारा दिखा। सुबह से दोपहर बाद तक इक्का-दुक्का दोपहिया-चारपहिया वाहन ही नजर आए। आमतौर पर शहर के प्रमुख चौक-चौराहों में लगने वाला जाम देखने वाले भी मतदान का प्रभाव देखकर चकित हो गए। हालांकि शाम को बाजारों में चहल-पहल बढ़ गई, लेकिन आम दिनों की तरह नहीं।

--

ऑटो पार्ट्स की दुकानें रहीं खुलीं

जमशेदपुर: बिष्टुपुर व साकची में एक बात समान रूप से देखने को मिली कि ऑटो पार्ट्स या वाहनों से संबंधित टायर-ट्यूब, बैटरी आदि की अधिकांश दुकानें खुली रहीं। अब ऐसा किस वजह से हुआ, यह तो पता नहीं, लेकिन इस बात की चर्चा दुकानदारों में भी थी। इसी तरह ज्वेलरी के बड़े शोरूम में शटर गिरे हुए थे, जबकि कई छोटे दुकान खुले थे।

--

कंपनी बंदी से नहीं चली बसें, अधिकांश दुकानें बंद

जमशेदपुर : टेल्को-बिरसानगर क्षेत्र के बाजारों में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान के चलते गुरुवार को सन्नाटा पसरा रहा। कारोबारियों ने भी अपने प्रतिष्ठान बंद कर मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इक्का-दुक्का दुकानों को छोड़कर प्राय: सभी दुकानें बंद रहीं। चाय-पान की दुकानों में चुनावी अटकलों का बाजार गर्म रहा। सूरज की तपिश का असर मतदान में देखने को मिला। छोटी गाड़ियों के अलावा बड़ी गाड़ियों का परिचालन पूरी तरह बंद रहा। टाटा मोटर्स व उसकी सहायक कंपनियों में मतदान को लेकर बंदी थी। जिसे लेकर एक भी बसें भी नहीं चलीं। दोपहिया वाहन से लोगों ने आना-जाना किया। बिरसानगर, खड़ंगाझार, संडे मार्केट, सेक्टर मार्केट, आजाद मार्केट, न्यू मार्केट आदि क्षेत्रों की अधिकांश दुकानें बंद रहीं। शाम में कुछ दुकानें खुलीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.