Move to Jagran APP

हत्यारोपी का पूरा परिवार निकला साइबर ठग, किए अहम खुलासे

साइबर ठगों के घर से पुलिस ने एक हजार युवतियों के पहचान पत्र, 60 बैंकों के 80 पासबुक बरामद किए हैं।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 22 Jun 2017 12:07 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jun 2017 12:09 PM (IST)
हत्यारोपी का पूरा परिवार निकला साइबर ठग, किए अहम खुलासे
हत्यारोपी का पूरा परिवार निकला साइबर ठग, किए अहम खुलासे

संवाद सहयोगी, हजारीबाग। हत्या और दुष्कर्म के मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच की निशानदेही पर हजारीबाग में पकड़ा गया युवक सचिन साव अंतरराज्यीय स्तर का साइबर ठग निकला। पुलिस ने जांच तेज की तो एक-एक कर ऐसे सुराग हाथ लगे कि देखकर पुलिस भी हैरान हो गई। साइबर ठगी में अकेले सचिन ही नहीं बल्कि उसके माता-पिता भी संलिप्त पाए गए। पुलिस ने एक ही परिवार के इन तीनों साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए ठगों में टाटीझरिया के सचिन साव उसके पिता अर्जुन साव व उसकी मां कौशल्या देवी शामिल हैं।

loksabha election banner

गिरफ्तार किए गए साइबर ठगों के घर से पुलिस ने एक हजार युवतियों के पहचान पत्र, 60 बैंकों के 80 पासबुक और करोड़ों रुपये की हेराफेरी तथा साइबर ठगी के कागजात बरामद किए हैं। इसके अलावा तीन कंप्यूटर, 12 लैपटॉप, 12 महंगे मोबाइल, एक दर्जन पैन कार्ड, 34 एटीएम कार्ड, आधार कार्ड सहित कई अन्य दस्तावेज भी मिले हैं। तीन में से दो आरोपियों को मुंबई पुलिस अपने साथ ले गई है।

वहीं कौशल्या देवी को हजारीबाग पुलिस अपने पास रखकर पूछताछ कर ही है। एसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि गिरफ्तार युवक मुंबई में रहकर अपने पिता के साथ साइबर ठगी का काम करता था। इस दौरान वह दर्जनों लड़कियों का फेसबुक आइडी हैक कर उन्हें ब्लैकमेल कर चुका है। वह कई महिलाओं को ब्लैकमेल कर उनकी ब्लू फिल्म बनाने और दुष्कर्म जैसी घटनाओं को अंजाम दे चुका है। मुंबई में उसके नाम एक हत्या का भी मामला है। जांच और पूछताछ में अकेले मुंबई में ही उसने करोड़ों रुपये की साइबर ठगी करने की बात स्वीकार की है।

जामताड़ा के मंडल गिरोह से है संबंध:

साइबर अपराध के लिए देश भर में प्रसिद्ध जामताड़ा के मंडल गिरोह से युवक का तार जुड़ा था। उसके घर पर भी टीम आती थी और इस क्षेत्र में ठगी का धंधा चलता था। युवक की टीम में कई और लोग भी हैं। पुलिस के अनुसार पहले मुंबई पुलिस गिरफ्तार लोगों से पूछताछ करेगी इसके बाद हजारीबाग पुलिस उसे रिमांड पर लेगी।

दो करोड़ का बना रहा था मकान:

हजारीबाग के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र स्थित नूतन नगर में आरोपी दो करोड़ की लागत से मकान बना रहा था। 6800 स्क्वायर फीट में इस मकान का निर्माण चल रहा था। दो तल्ले के निर्माण के बाद फिलहाल तीसरे तल्ले का निर्माण किया जा रहा था।

यह भी पढ़ेंः दुष्कर्म के बाद युवती की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

यह भी पढ़ेंः मां और बेटी की एक ही स्कूल में कर दी पोस्टिंग
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.