Move to Jagran APP

प्रेमी ने 45 हजार में बेचा बच्चा, सदमे में गई मां की जान

गोमती देवी की मौत के मामले में नया खुलासा हुआ है। बताया जाता है कि प्रेमी दयानंद ने बच्चे को 45 हजार रुपये में बेच डाला था।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 08 Feb 2017 04:15 PM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2017 04:37 PM (IST)
प्रेमी ने 45 हजार में बेचा बच्चा, सदमे में गई मां की जान
प्रेमी ने 45 हजार में बेचा बच्चा, सदमे में गई मां की जान

जागरण संवाददाता, कटकमसांडी (हजारीबाग)। गलत युवक के प्रेमजाल में फंसकर एक महिला ने न सिर्फ अपना बच्चा खोया बल्कि अपनी जान भी गंवा दी। बच्चे को प्रेमी ने ही 45 हजार रुपये में बेच डाला। खरीदार ने अस्पताल खर्च के लिए भी 15 हजार रुपये दिए थे। प्रेमी ने महिला को बच्चे के बारे में कोई जानकारी नहीं होने दी और इस सदमे में कुछ ही दिनों में महिला की जान चली गई।

loksabha election banner

अब पूरे मामले का खुलासा पुलिस ने महिला की बेटी और पति के बयान के आधार पर कर लिया है। महिला गोमती की मौत के बाद बाप-बेटी ने पुलिस में प्रेमी युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसके बाद गोमती देवी की मौत के मामले ने नया मोड़ ले लिया है। प्रेमी दयानंद पांडेय ने गोमती की मौत के दो महीने पहले नवजात बेटे को बड़ी बाजार निवासी अजीत चौरसिया के पास 45 हजार रुपये में बेच दिया था। इस मामले में कटकमसांडी पुलिस ने दयानंद पांडेय को गिरफ्तार कर लिया था जबकि अजीत चौरसिया हिरासत में है।

नवजात अजीत के ही घर में पुलिस की देखरेख में है।एसपी को दिए आवेदन के अनुसार नवंबर 2015 में गोमती ने सहाय नर्सिंग होम में एक पुत्र को जन्म दिया था। प्रेमी ने उसे अस्पताल में ही बेच दिया। आरोप है कि इसी सदमे में 16 जनवरी को गोमती की मौत हो गई। गिरफ्तार प्रेमी दयानंद पांडेय ने पूछताछ के दौरान नवजात को बेचे जाने की बात स्वीकार कर ली है। खरीदार अजीत चौरसिया ने बताया कि कटकमसांडी बस्ती के देवेंद्र ¨सह के माध्यम से दयानंद ¨सह से मैंने नवजात को खरीदा था।

गोमती की मौत के बाद भी हुआ था विवाद

गोमती देवी की मौत का मामला उस वक्त सुर्खियों में आया था, जब उसके अंतिम संस्कार की जिम्मेदारी को लेकर पति और प्रेमी आपस में लड़ रहे थे। प्रेमी दयानंद पांडेय ने गोमती के शव को पति संतोष पांडेय के घर की दहलीज पर रख दिया था। पहले से शादीशुदा दयानंद पांडेय चार साल से गोमती के साथ उत्तरी शिवपुरी मे रह रहा था। गोमती देवी की पुत्री भारती कुमारी, पुत्र चंदन कुमार व कुंदन कुमार भी साथ ही रहते थे। 12 वर्षीय भारती कुमारी ने यह भी आरोप लगाया कि दयानंद उसकी मां के साथ अक्सर मारपीट करता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.