Move to Jagran APP

ग्रेड फोर में 256 प्रोन्नत प्राथमिक शिक्षकों की पदस्थापन

प्रशिक्षु आइएएस रामनिवास यादव व सदर एसडीओ शशि रंजन के पहल पर उपायुक्त रविशंकर शुक्ला के निदेश पर सामूहिक पदस्थापन का आयोजन किया गया था।

By Edited By: Published: Thu, 19 Jan 2017 10:08 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jan 2017 04:11 AM (IST)
ग्रेड फोर में 256 प्रोन्नत प्राथमिक शिक्षकों की पदस्थापन
ग्रेड फोर में 256 प्रोन्नत प्राथमिक शिक्षकों की पदस्थापन

हजारीबाग : लंबे समय से ग्रेड फोर में प्रोन्नत और पदस्थापन की बांट जोह रहे 256 प्राथमिक शिक्षकों को गुरुवार को नगर भवन में ऑन स्कि्रन पदस्थापन कर दिया गया। जिला के लिए यह पहला मौका है जब इस तरह की पदस्थापन शिक्षकों को उनके इच्छा की अभिव्यक्ति के तहत किया गया।

prime article banner

प्रशिक्षु आइएएस रामनिवास यादव व सदर एसडीओ शशि रंजन के पहल पर उपायुक्त रविशंकर शुक्ला के निदेश पर सामूहिक पदस्थापन का आयोजन किया गया था। पूरे दिन प्रशिक्षु आइएएस रामनिवास यादव पदस्थापन में लगे। पूरी तरह पारदर्शी व्यवस्था के साथ हुए पदस्थापन में शिक्षकों व शिक्षक संघों ने हर्ष व्यक्त किया है। पदस्थापन में पहली प्राथमिकता महिलाओं को दी गई। दूसरी प्राथमिकता निशक्त, तीसरे पर असाध्य रोग से ग्रसित चौथे पर स्थानीय तथा पांचवे प्राथमिकता पर बाहरी शिक्षकों को रखा गया था।

ज्ञात हो कि छह माह पूर्व प्रोन्नति का रास्ता साफ होने के बाद शिक्षकों से पदस्थापन के लिए इच्छा की अभिव्यक्ति मांगा गया था। शिक्षकों को बकायदा विभाग की ओर प्रोजेक्टर के माध्यम से कोटिवार रिक्त पदों की सूची प्रदर्शित करते हुए प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय प्राथमिकता के तहत पदस्थापन किया गया। करीब पांच घंटे पदस्थापन का कार्य चला। आयोजन को लेकर डीएसई इंदू भूषण ¨सह, सहायक डीएसई उपेंद्र ठाकुर सहित परियोजना, शिक्षा विभाग तथा शिक्षक संघ के लोग पूरे दिन सक्रिय रहे।

सोमवार तक देना है योगदान

पदस्थापन के बाद शिक्षकों को विभाग की ओर से अविलंब योगदान देने का निदेश दिया गया है। कहा गया कि शिक्षक हर हाल में सोमवार तक निर्धारित स्कूल में योगदान दे। वही प्रशिक्षु आईएएस ने एक बार फिर शिक्षकों से शिक्षा की गुणवत्ता तथा विद्यालय के प्रति जवाबदेही बढ़ाने की बात कही। कहा कि आपकी इच्छा के अनुसार विभाग काम कर रही है। अब आप भी विभाग की इच्छानुसार काम करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.