Move to Jagran APP

वैकल्पिक व्यवस्था दें या फांसी दें

हजारीबाग : फुटपाथ व्यवसायी संघ ने गुरुवार को जिला समाहरणालय स्थित धरना स्थल पर शहर में चले अतिक्रमण

By Edited By: Published: Thu, 29 Sep 2016 05:59 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2016 05:59 PM (IST)
वैकल्पिक व्यवस्था दें या फांसी दें

हजारीबाग : फुटपाथ व्यवसायी संघ ने गुरुवार को जिला समाहरणालय स्थित धरना स्थल पर शहर में चले अतिक्रमण के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया। इसकी अध्यक्षता अनूप वर्मा ने की। इस दौरान अतिक्रमण से त्रस्त फुटपाथ व्यवसायियों ने सरकार से मांग की कि गरीबों के व्यवसाय की वैकल्पिक व्यवस्था करें या फिर फांसी दे दें।

loksabha election banner

धरना में कहा गया कि जिला प्रशासन द्वारा अतिक्रमण के नाम पर सिर्फ गरीब फुटपाथ दुकानदारों को ही हटाया जाता है। जबकि पूंजीपतियों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने में प्रशासन विफल हो जाता है। प्रशासन का गरीबों के प्रति ऐसा भेदभाव क्यों। वहीं दूसरी ओर जिले में नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत आम जनता को पानी पीने के लिए अंग्रेजों के समय से सरकार द्वारा कुआं का निर्माण कराया गया था। उन कुंओं को आज ढंककर पूंजीपतियों को आवंटित कर दिया गया है और कुछ पर कब्जा कर बड़ी-बड़ी इमारतों का निर्माण कर लिया गया है। इस पर प्रशासन द्वारा अमीरों को बसाकर और अमीर बनाया जा रहा है। वहीं गरीब फुटपाथ दुकानदारों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। मौके पर मुख्य रूप से चंद्रमोहन भाई पटेल, गणेश कुमार सीटू, सुरजीत नागवाल, अजीत कुमार, अर्जुन कुमार, राकेश गुप्ता, मो. शमीम, विजय कुमार गुप्ता, र¨वद्र महतो, रोहित प्रसाद राणा, मो. इंतियाज, निशार अहमद समेत सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

----

पहले बसाएं फिर उजाड़ें

फुटपाथ व्यवसायी संघ के धरना प्रदर्शन में आए कई दल के नेताओं ने एक स्वर में कहा कि प्रशासन पहले लोगों को बसाए फिर उजाड़े। अगर ऐसे ही प्रशासन का अभियान चलता रहा तो बेरोजगारी बढ़ेगी। जिसके कारण अपराध में भी वृद्धि होगी। इस लिए सरकार गरीब फुटपाथ व्यवसायियों की व्यवस्था करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.