Move to Jagran APP

मोटरसाइकिल के साथ स्मार्ट कार्ड भी दे रहे वाहन चोर

हजारीबाग : दो दिन पूर्व चोरी के मोटरसाइकिल के साथ सदर थाना पुलिस ने रोहित कुमार चंपाडीह व विक्रम कुम

By Edited By: Published: Sat, 13 Feb 2016 09:18 PM (IST)Updated: Sat, 13 Feb 2016 09:18 PM (IST)
मोटरसाइकिल के साथ स्मार्ट कार्ड भी दे रहे वाहन चोर

हजारीबाग : दो दिन पूर्व चोरी के मोटरसाइकिल के साथ सदर थाना पुलिस ने रोहित कुमार चंपाडीह व विक्रम कुमार रोमी पदमा निवासी को गिरफ्तार किया था। इनके पास से चोरी की हीरोंहोडा स्पेलेंडर व पैशन मोटरसाइकिल बरामद की गई। उनसे पूछताछ व दस्तावेजों के जांच के क्रम में पुलिस अवाक रह गई। मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले चोर हाईटेक हो गए हैं। चोर अब केवल मोटरसाइकिल चोरी ही नहीं कर रहे है बल्कि चोरी के वाहन खरीदने वालों को असली की तरह हुबहू नकली स्मार्ट कार्ड व अन्य दस्तावेज भी बना कर दे रहे हैं। यह खुलासा सदर पुलिस के हत्थे चढ़े चोरों ने की है। चोरों के पास से बरामद असली से हुबहू मिलते नकली स्मार्ट कार्ड ने परिवहन विभाग से लेकर पुलिस के भी कान खड़े कर दिए हैं। सदर थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि यह चिंता व आश्चर्य का विषय है कि इनके पास से बरामद स्मार्ट कार्ड व गाड़ी के कागजात परिवहन विभाग द्वारा जारी किए गए कागजात से बिलकुल मिलते-जुलते हैं। वैसे बेहद सावधानी से देखने से कागजात की पहचान हो पा रही है।

loksabha election banner

अंतरराजीय गिरोह का हो सकता है खुलासा

पुलिस के गिरफ्त में आए चोर से सख्ती से पुछताछ किया जाए तो अंतरराजीय गिरोह का पर्दाफाश हो सकता है। पुलिस इनकी क्षमता और कंप्यूटर ज्ञान से हतप्रभ है। शहर के विभिन्न स्थानों से गिरफ्तार चोरों ने कई अहम जानकारियां भी पुलिस को दी है।

सिन्हा लॉज से हुई गिरफ्तारी

इंद्रपूरी स्थित सिन्हा लॉज से मोटरसाइकिल चोर रोहित व चोरी की मोटरसाइकिल बरामद हुई है। सदर थाना प्रभारी के अनुसार पहले भी सिन्हा लॉज चोरों को पनाह देने के मामले में चर्चा में रहा है। एक बार फिर चोरी के मोटरइसाइकिल मिलने से यह स्पष्ट हो गया है कि चोर अवैध रुप से चल रहे छात्रावास व लॉजों में शरण लेकर शहर में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.