Move to Jagran APP

ठंड के बावजूद वज्रगृह में डटे हैं अभिकर्ता

हजारीबाग : विधान सभा चुनाव संपन्न होने के बाद प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला बाजार समिति स्थित वज्रग

By Edited By: Published: Mon, 15 Dec 2014 10:47 PM (IST)Updated: Tue, 16 Dec 2014 03:46 AM (IST)
ठंड के बावजूद वज्रगृह में डटे हैं अभिकर्ता

हजारीबाग : विधान सभा चुनाव संपन्न होने के बाद प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला बाजार समिति स्थित वज्रगृह में सील हो चुका हैं। परिसर की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन द्वारा पुख्ता व्यवस्था की गई है। वज्रगृह की सुरक्षा को लेकर तैनात जवान 24 घटे नजर रख रहे हैं। वहीं दूसरी ओर प्रमुख प्रत्याशियों के अभिकर्ता भी कड़ाके की ठंड के बावजूद बारी-बारी से वज्ऱगह पर नजर रख रहे हैं। अभिकर्ता वज्रगृह के बरामदे में ही तोशक, चादर व कंबल लगाकर बिराजमान हो गए हैं। स्थानीय कृषि उत्पादन बाजार समिति स्थित वज्ऱगृह की सुरक्षा में तैनात जवान जहां सभी सीलबंद कक्षों की मुकम्मल रखवाली कर रहे हैं। यह रखवाली दो स्तरीय है। एक ओर सीआरपीएफ के जवान बाहरी घेरे में तैनात है तो दूसरी ओर जिला बल के जवान परिसर के भीतरी और वज्रगृह की सुरक्षा की जिम्मेवारी निभा रहे हैं। वज्रग़ृह की सुरक्षा को लेकर जिला बल की कंपनी को तैनात किया गया है। इनमें एएसआई अनिल कुंगाडी, एएसआई क्रिस्टोपाल मुंडू तथा एएसआई फुलजेम्स खाखा के अलावा तीन हवलदार व दर्जन भर आरक्षी भी प्रतिनियुक्त हैं। परिसर की सुरक्षा को लेकर पुलिस अधीक्षक अखिलेश झा द्वारा भ्रमण के दौरान आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए हैं। इनके अलावा डीएसपी अरविंद कुमार भी परिसर की व्यवस्था देख रहे हैं। परिसर में एक अग्निशमन वाहन भी आपात स्थिति के लिए तैयार हालत में रखा गया है। वहीं वरीय पुलिस पदाधिकारी भी गाहे बगाहे परिसर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर औचक निरीक्षण करते रहते हैं। इधर प्रमुख प्रत्याशियों में 25 सदर विधान सभा क्षेत्र के निर्धारित कक्ष के बाहर मुख्य रूप से भाजपा, कांग्रेस, झामुमो व निर्दलीय प्रत्याशी प्रदीप प्रसाद के अभिकर्ता नजर रख रहे हैं। निर्दलीय प्रत्याशी के अभिकर्ताओं में राजेश यादव, राजेश ठाकुर, भजन साव तथा चंदन कुमार वज्रगह में डटे हुए हैं।

loksabha election banner

वज्रगृह में बंद हैं कुल 1151 ईवीएम

हजारीबाग : बाजार समिति स्थित वज्रगृह में चार विधान सभा क्षेत्रों यानी सदर हजारीबाग, बरही, बरकटट्ठा तथा मांडू के लिए कुल 1151 ईवीएम को वज्रृगृह में रखकर सील किया गया। परिसर के उत्तरी किनारे पर स्थित भवन में सदर हजारीबाग विधान सभा क्षेत्र का ईवीएम रखा गया है। इनकी संख्या कुल 392 है। उसके पश्चिम की ओर के भवन में मांडू विधान सभा क्षेत्र का ईवीएम रखा गया है जो कुल 228 हैं। बरही और बरकट्ठा विधान सभा क्षेत्र का ईवीएम उसके दक्षिण की ओर स्थित भवन में रखा गया है। बरही विधान सभा क्षेत्र का कुल ईवीएम 292 है जबकि बरकटठा विधान सभा क्षेत्र के लिए ईवीएम की संख्या 239 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.