Move to Jagran APP

14 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन का पर्चा

हजारीबाग/बरही : विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन तिथि के चौथे दिन जिले भर में कई दिग्गजों ने नामांकन

By Edited By: Published: Tue, 18 Nov 2014 11:46 PM (IST)Updated: Tue, 18 Nov 2014 11:46 PM (IST)
14 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन का पर्चा

हजारीबाग/बरही : विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन तिथि के चौथे दिन जिले भर में कई दिग्गजों ने नामांकन का पर्चा भरा। इस अवसर पर विशेष रूप से पार्टी के प्रदेश स्तर के कई नेता मौजूद थे। मुख्य रूप से आज का दिन भाजपा के नाम रहा।

loksabha election banner

सदर विधानसभा क्षेत्र के लिए भाजपा के मनीष जायसवाल, मांडू विधानसभा क्षेत्र के लिए भाजपा के कुमार महेश ंिसंह ने हजारीबाग समाहरणालय में नामांकन का पर्चा भरा। वहीं बरही अनुमंडल कार्यालय में बरकट्ठा के निवर्तमान विधायक अमित कुमार यादव ने नामांकन का पर्चा भरा। भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन के अवसर पर हजारीबाग और बरही दोनों स्थानों में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा,प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र राय, प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक प्रकाश विशेष रूप से मौजूद थे।

बरही में माले प्रत्याशियों के नामांकन में बगोदर के निवर्तमान विधायक विनोद ंिसंह भी बरही पहुंचे थे। हजारीबाग समाहरणालय और बरही अनुमंडल कार्यालय में नामांकन के पहले प्रत्याशियों व उनके दलों द्वारा अलग अलग शक्ति प्रदर्शन किया गया। सदर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी मनीष जायसवाल के नामांकन के पूर्व एक मोटरसाइकिल रैली निकाली। वहीं हजारीबाग स्टेडियम में एक विशाल सभा हुई, जिसे प्रदेश नेताओं सहित प्रत्याशियों द्वारा भी संबोधित किया गया।

नामांकन के अवसर पर दोनों स्थानों में भारी संख्या में समर्थकों व कार्यकर्ताओं का हुजूम पहुंचा था। कार्यकर्ता सैंकड़ों ंकी संख्या में वाहनों में सवार होकर समाहरणालय हजारीबाग और अनुमंडल कार्यालय परिसर बरही पहुंचे थे। कुल मिलाकर हजारीबाग जिले में मंगलवार को 14 लोगों ने नामांकन का पर्चा भरा। इससे पहले सोमवार को सात लोगों ने नामांकन का पर्चा भरा था।

इस प्रकार कुल मिलाकर जिले में अब तक 21 लोगों द्वारा नामांकन का पर्चा भरा जा चुका है। नामांकन को लेकर आज भी इन दोनों स्थानों में जबरदस्त पुलिस बंदोबस्त थी। परिसर की बैरिकेडिंग की गई थी, जहां दंडाधिकारी सहित पुलिस बल तैनात थे। यहां से सिर्फ प्रत्याशी, उनके प्रस्तावक व समर्थक को ही प्रवेश की इजाजत थी।

भरे जा चुके हैं कुल 21 नामांकन

हजारीबाग : विधानसभा चुनाव को लेकर जिले में बरकटठा, बरही, मांडू व हजारीबाग सदर क्षेत्र से मंगलवार तक कुल 21 प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। वहीं अब तक कुल 54 नामांकन पर्चे की खरीद की गई है। मंगलवार को नामांकन भरने वालों में हजारीबाग सदर विधान सभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी मनीष जायसवाल, एनसीसी के प्रयाग प्रसाद तथा निर्दलीय जयश्री राम शामिल हैं। बरकट्ठा विस क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी व निवर्तमान विधायक अमित कुमार यादव और भाकपा माले के श्यामदेव यादव ने निर्वाची पदाधिकारी सह एलआरडीसी बरही प्रभात कुमार के समक्ष नामांकन का पर्चा भरा। बरही एसडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी हर्षिका सिंह के समक्ष बरही विस क्षेत्र से भाकपा माले प्रत्याशी रंजीत कुमार और सपा के भुपेश्वर यादव ने नामांकन किया। हजारीबाग में मांडू विस क्षेत्र से भाजपा के कुमार महेश सिंह, बसपा के अब्दुल रहीम, भाकपा के पचु राणा, आईयूएमएल के अब्दुल क्यूम, नौजवान संघर्ष मोर्चा के कपिल देव महतो तथा निर्दलीय प्रभात कुमार ंिसंह और मोहर कुमार महतो ने नामांकन दाखिल किया।

---------------

रामगढ़ से तीन व बड़कागांव से दो नामांकन

रामगढ़ : समाहरणालय स्थित निर्वाची पदाधिकारी के कक्ष में मंगलवार से नामांकन की शुरुआत हुई। इस दौरान कुल पांच प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया। इसमें 22 बड़कागांव विधानसभा से दो प्रत्याशी क्रमश: भाकपा से रमेंद्र कुमार तथा भाकपा माले से हीरा गोप, रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से भाकपा के डॉ. बी एन ओहदार, भाकपा माले के देवकी नंदन बेदिया तथा एक निर्दलीय धर्मेंद्र प्रसाद ने नामांकन पर्चा दाखिल किया।

भाकपा के डॉ. बीएन ओहदार, माले के देवकीनंदन बेदिया व हीरा गोप जुलूस की शक्ल में नामांकन करने पहुंचे थे।

----------------

नामांकन के बाद ही गिरफ्तार हुए हीरा व देवकीनंदन

रामगढ़ : नामांकन पर्चा दाखिल करने पहुंचे भाकपा माले के प्रत्याशी हीरा गोप व देवकीनंदन बेदिया को बरकाकाना पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। दोनों पर पतरातू थाना कांड संख्या 150/2013 दर्ज है। गिरफ्तारी के बाद दोनों प्रत्याशियों ने पत्रकारों को बताया कि बरकाकाना ओपी क्षेत्र में एक बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ था। इसके उचित इलाज की मांग प्रशासन से कर रहे थे। इलाज के क्रम में ही बच्ची की मौत हो गई। बाद में ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया। जबकि उनलोगों ने सड़क जाम हटवाया। इसके बावजूद पुलिस ने साजिश के तहत उन्हें ही इस केस में फंसा दिया।

--------------

विधायक चंद्रप्रकाश पर प्राथमिकी

रामगढ़ : आचार संहिता उल्लंघन के मामले में विधायक चंद्रप्रकाश चौधरी पर रजरप्पा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। उन पर बगैर अनुमति के सार्वजनिक स्थल पर झालर वाला झंडा गाड़ने का आरोप है। इस तरह आचार संहिता उल्लंघन के मामले में कुल 10 प्राथमिकी अलग-अलग दल के लोगों पर दर्ज कराई जा चुकी है।

------------

आज पर्चा दाखिल कराने पहुंचेंगे अर्जुन मुंडा व सुदेश

रामगढ़ : सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा नेता अर्जुन मुंडा व उप मुख्यमंत्री सुदेश महतो बुधवार को रामगढ़ आएंगे। वे भाजपा आजसू गठबंधन प्रत्याशी सह रामगढ़ विधायक चंद्रप्रकाश चौधरी व बड़कागांव विधानसभा के प्रत्याशी रोशन चौधरी का नामांकन पर्चा दाखिल कराने पहुंचेंगे। इस दौरान वे हेलीकॉप्टर से सीधे स्थानीय फुटबॉल मैदान आएंगे और नामांकन पर्चा दाखिल कराने के बाद वापस लौटकर फुटबॉल मैदान में ही सभा को संबोधित करेंगे। इसको लेकर भाजपा-आजसू कार्यकर्ताओं की ओर से व्यापक तैयारियां की गई हैं।

------------

कल नामांकन करेंगे पूर्व विधायक शंकर चौधरी

रामगढ़ : भाजपा के बागी प्रत्याशी पूर्व विधायक शंकर चौधरी रामगढ़ विस से 20 नवंबर को नामांकन दाखिल करेंगे। भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष प्रो. आलोक कुमार ने बताया कि नामांकन में क्षेत्र के हजारों समर्पित भाजपा कार्यकर्ता शामिल होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.