Move to Jagran APP

खबरें विभावि की ....सीनेट की बैठक आज, कुलपति ने की समीक्षा बैठक

By Edited By: Published: Fri, 01 Aug 2014 07:45 PM (IST)Updated: Fri, 01 Aug 2014 07:45 PM (IST)
खबरें विभावि की ....सीनेट की बैठक आज, कुलपति ने की समीक्षा बैठक

जासं, हजारीबाग : विभावि सीनेट की बैठक शनिवार को 10.30 बजे सुबह विज्ञान भवन स्थित आर्यभट्ट सभागार में होगी। विवि मुख्यालय में शनिवार को सीनेट की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक हुई। इसमें सीनेट में रखे जाने वाले प्रत्येक एजेंडा पर बिंदुवार चर्चा की गयी, कुलपति डॉ. गुरदीप सिंह ने कहा कि इसमें ध्यान रखा गया है कि सदस्यों से पूछे जाने वाले प्रश्नों की जानकारी आधुनिक तरीके से दी जाए। प्रोजेक्टर पर सभी बिंदुओं को प्रदर्शित किया जाएगा, कुलपति ने कहा कि इस बात का ध्यान रखा गया है कि सीनेट में कागज का कम से कम प्रयोग हो। बैठक के बाद कुलपति समेत तमाम अधिकारी एवं शिक्षकों ने आर्यभट्ट सभागार का मुआयना किया। मौके पर डॉ. एसपी सिन्हा, डॉ. एएम सिद्दीकी, डॉ. सुकल्याण मोइत्रा, डॉ. शंभुदयाल सिंह, डॉ. सुबोध सिंह शिवगीत, डॉ. केदार समेत कई लोग उपस्थित थे।

loksabha election banner

लॉ कॉलेज के फीस में भारी बढ़ोत्तरी

विभावि अंतर्गत संचालित लॉ कॉलेज के वार्षिक फीस में भारी बढ़ोत्तरी की गयी है। एलएलबी तीन वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए अब छात्रों को प्रत्येक सत्र में 15 हजार की जगह 20 हजार रुपये चुकाने होंगे। जबकि पांच वर्षीय कोर्स के लिए 16 हजार की जगह विद्यार्थियों को 20 हजार चुकाना होगा। उक्त जानकारी प्राचार्य डॉ. जयदीप सान्याल ने दी। सलाहकार समिति की बैठक में उक्त निर्णय पहले ही लिया जा चुका था।

मानव विज्ञान विभाग में सेमिनार 9 को

विभावि के स्नातकोत्तर मानव विज्ञान विभाग में 9 अगस्त को आर्यभट्ट सभागार में 11 बजे से जनजाति, जमीन और जंगल विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया है। इसके पूर्व 8 अगस्त को सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आहूत की गयी है।

अर्जित अवकाश की समस्या दूर हो

विभावि शिक्षकों की बैठक डॉ. वीके डी दूबे की अध्यक्षता में हुई। बैठक में अर्जित अवकाश की समस्या दूर करने की मांग संबंधित अधिकारियों से की गई। मौके पर वित्तरहित कॉलेजों को अंगीभूत करने की मांग की गयी। अगर ऐसा नहीं हुआ तो राज्य सरकार खामियाजा भुगतने को तैयार रहे। बैठक में डॉ. वीरेंद्र सिंह, मनमोहन सिन्हा, ओपी सिन्हा, छोटेलाल सिन्हा, समेत कई शिक्षक उपस्थित थे।

सीनेट की बैठक में धरना देने का निर्णय

एआईडीएस के छात्र शनिवार को आहूत सिनेट की बैठक के समक्ष धरना देने का निर्णय लिया गया। विभावि के मुख्य द्वार पर 10 बजे से घटना देकर पांच सूत्री मांगों को पूरा करने के लिए अपनी आवाज बुलंद करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.