Move to Jagran APP

ईद के मद्देनजर नपकर्मियों ने श्रमदान कर की सफाई

By Edited By: Published: Mon, 28 Jul 2014 06:57 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jul 2014 06:57 PM (IST)
ईद के मद्देनजर नपकर्मियों ने श्रमदान कर की सफाई

संस, हजारीबाग : पिछले एक सप्ताह से बकाया वेतन भुगतान को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चल रहे नगर पर्षद (नप) सफाई कर्मचारी संघ ने सोमवार को ईद के मद्देनजर श्रमदान कर विशेष सफाई अभियान चलाया। इस अभियान के पीछे एसडीओ जुगनू मिंज की सोच और नप पदाधिकारी अजय साव की पहल है। नप के सफाई कर्मियों ने रविवार को ही श्रमदान कर सफाई अभियान चलाने की बात कही थी। सोमवार की अहले सुबह दो ग्रुप में बंट कर करीब ढाई सौ सफाई कर्मियों ने एक सप्ताह से शहर के विभिन्न चौक-चौराहों और मोहल्ले में पड़े कचरों की सफाई की। इस दौरान मजदूरों ने बैनर-पोस्टर लगाकर लोगों को ईद की शुभकामना भी दी। करीब पांच घंटे की कड़ी मेहनत के बाद शहर फिर चकाचक हो गया। मजदूरों के श्रमदान से ईद पर सफाई के लिए चिंतित जिला प्रशासन को थोड़ी राहत मिली है। सफाई अभियान चलाने के लिए लोगों ने भी नप कर्मचारियों को बधाई दी।

loksabha election banner

सफाई अभियान को लेकर जाम हटाते रहे यातायात प्रभारी

श्रमदान कर रहे लोगों के कारण जाम की स्थिति न बन जाए। यह सोच कर यातायात पुलिस भी सफाईकर्मियों के साथ जुटी रही। विभिन्न चौक-चौराहों पर यातायात टीम खड़े होकर जाम से निपटने का प्रयास करती रही। मौके पर यातायात प्रभारी रमाशंकर मिश्र समेत कई लोग उपस्थित थे। नप कर्मियों के श्रमदान के बाद एसडीओ जुगनू मिंज ने शहर के सफाई व्यवस्था का जायजा लिया और नप कर्मियों के प्रति आभार जताया।

आजसू ने भिक्षाटन कर की सहायता

हजारीबाग : आजसू ने भी सोमवार को सदर विधान सभा प्रभारी प्रदीप प्रसाद की अगुवाई में नप के हड़ताली कर्मचारियों से मिलकर ईद पर सफाई का अनुरोध किया। आजसू ने नगर पर्षद के मुस्लिम कर्मियों को ईद मनाने के लिए 21,340 रुपये की आर्थिक सहायता भी प्रदान की। मौके पर आजसू जिलाध्यक्ष विकास राणा, विकास यादव, जगु साव, राजेश यादव, प्रकाश झा, जितेंद्र प्रसाद, कुलदीप अग्रवाल, चंदन सिंह उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.