Move to Jagran APP

परिश्रम से मिलेगी सफलता : कलावती देवी

By Edited By: Published: Wed, 28 Mar 2012 01:38 AM (IST)Updated: Wed, 28 Mar 2012 01:38 AM (IST)
परिश्रम से मिलेगी सफलता : कलावती देवी

पालकोट : जिप सदस्य कलावती देवी ने कहा है कि परिश्रम करने से ही सफलता हासिल की जा सकती है। सोमवार को पालकोट के करौंदाबेड़ा में चल रहे तीन दिवसीय पाइका खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह को संबोधित करते हुए जिप सदस्य ने यह आह्वान किया। उन्होंने कहा कि खेलकूद से शारीरिक एवं मानसिक विकास होगा है। इतना ही नहीं खेल को कैरियर भी बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आज जिले से बहुत से खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है। उदाहरण के तौर पर रेखा उरांव को देखा जा सकता है, जिसने श्रीलंका में जाकर अपनी प्रतिभा से वहां के लोगों को आकर्षित किया है। खिलाड़ियों को रेखा उरांव से सीख लेने की जरूरत है। श्रीलंका जा चुकी जूनियर राष्ट्रीय फुटबॉल टीम की खिलाड़ी रेखा उरांव ने कहा कि उसने हमेशा परिश्रम किया था। खिलाड़ियों को भी मन लगाकर खेलना होगा। जीवन में अनेक कठिनाईयां सामने आती है, उस कठिनाई से हिम्मत से लड़ने की आवश्यकता है। गरीबी प्रतिभा उन्नयन में बाधक नहीं है। खिलाड़ी अपने हौसले बुलंद रखकर खुद मंजिल हासिल कर सकते हैं। उन्होंने सभी खिलाड़ियों से अनुशासित खेल का प्रदर्शन करने की अपील की। ग्राम ज्योति केन्द्र द्वारा चलाए जा रहे इस खेलकूद प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। मंच का संचालन ग्राम ज्योति केन्द्र के सचिव महेन्द्र साहु और धन्यवाद ज्ञापन जेफरीन तिर्की ने किया। इस अवसर पर सवीन्द्र सिंह, सुमंती कुमारी, शिव कुमार साहु, सुनीता उरांव, पंकज कुमार पांडेय, तारा मणि कुमारी, संतोष कुमार सिंह, किशोर खाखा, रामेश्वर सिंह, विनोद कुमार साहु, रंजीत मिंज, तोफिल मिंज आदि उपस्थित थे।

loksabha election banner

फुटबॉल में युवा क्लब पालकोट बना विजेता

पालकोट : पालकोट के करौंदाबेड़ा में संपन्न हुए सीनियर फुटबॉल प्रतियोगिता में युवा क्लब पालकोट ने खिताब पर कब्जा जमाया। उपविजेता का खिताब बनराज युवा क्लब लोटवा को मिला। जूनियर फुटबॉल प्रतियोगिता में ज्योति मंडल कुलकेरा विजेता और नवयुवक संघ उमड़ा उपविजेता बना। सौ मीटर दौड़ में महेश सिंह ने प्रथम, दो सौ मीटर दौड़ में भिंसेंट कुजूर ने प्रथम, चार सौ मीटर दौड़ में रोमन टोप्पो ने प्रथम, आठ और 15 सौ मीटर दौड़ में अमित सोरेन ने प्रथम, बालिका के सौ मीटर दौड़ में सरिता सोरेन ने प्रथम, रंजीता कुमारी ने द्वितीय, अनीता लकड़ा ने तृतीय, दो सौ मीटर दौड़ में रीमा मिंज ने प्रथम, अनीता लकड़ा ने द्वितीय, रीणा कुमारी ने तृतीय, चार सौ मीटर दौड़ में नीलम कुमारी ने प्रथम, बंसाली मिंज ने द्वितीय, अनीता लकड़ा ने तृतीय, चार सौ मीटर दौड़ में नीलम कुमारी ने प्रथम, बंसाली मिंज ने द्वितीय, अनीता लकड़ा ने तृतीय, आठ सौ मीटर दौड़ में अनीशा लकड़ा ने प्रथम, अमेरिनिया एक्का ने द्वितीय, रंजीता कुमारी ने तृतीय, 15 सौ मीटर दौड़ में वीणा कुमारी ने प्रथम, रीणा कुमारी ने द्वितीय, अंजनी कुमारी ने तृतीय स्थान हासिल किया। सफल प्रतिभागियों को जिप सदस्य कलावती देवी और जूनियर भारतीय टीम की खिलाड़ी रेखा उरांव ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.