Move to Jagran APP

सरकारी भवन में चल रहा चेंबर कार्यालय

गुमला : गुमला चेंबर ऑफ कॉमर्स का कार्यालय सरकारी भवन में संचालित होता है। पिछले कई वर्षों से लगातार

By Edited By: Published: Wed, 25 Mar 2015 06:01 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2015 06:01 PM (IST)
सरकारी भवन में चल रहा चेंबर कार्यालय

गुमला : गुमला चेंबर ऑफ कॉमर्स का कार्यालय सरकारी भवन में संचालित होता है। पिछले कई वर्षों से लगातार चेंबर के अपने भवन के लिए जमीन की तलाश के नाम पर की जा रही खानापूर्ति पर चेंबर के सदस्यों ने विरोध करना शुरू कर दिया है। कुछ सदस्यों ने जिला प्रशासन से जसपुर रोड स्थित स्टेडियम प्रबंधन की देखरेख वाले भवन में संचालित चेंबर के कार्यालय को खाली कराने की मांग प्रशासन से किया है। पूर्व चेंबर अध्यक्ष रमेश कुमार चीनी ने अब तक चेंबर के लिए जमीन की खरीद नहीं होने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि चेंबर पूरी तरह से एक व्यापारिक संस्था है एवं व्यापारी हित के लिए काम किया जाता है। चेंबर के सदस्यों से वार्षिक शुल्क लिया जाता है। चेंबर के कई सदस्य करोड़पति व लाखपति हैं। ऐसे में आज तक इस जिला में चेंबर का अपना भवन नहीं होना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि सरकारी संपत्ति का उपयोग सामाजिक हित के लिए किया जा सकता है चाहे उसके लिए किराया देने का ही प्रावधान क्यों न हो। लेकिन व्यापारियों की एक मजबूत संस्था को काफी कम किराया पर सरकारी भवन देना ठीक नहीं है। युवा व्यवसायी मो.मिन्हाज ने कहा कि जब तक चेंबर का कार्यालय प्रशासन वापस नहीं लेती चेंबर के भवन निर्माण के लिए जमीन खरीद के कार्य में चेंबर के अधिकारी कोई रुचि नहीं लेंगे। प्रशासन को अविलंब चेंबर ऑफ कॉमर्स को उपयोग के लिए दिया भवन वापस लेकर उसके समाजिक कार्य करने वाले संस्था को आवंटित करना चाहिए। समाजसेवी राजेंद्र प्रसाद गुप्ता ने कहा कि जिस सरकारी भवन में चेंबर का भवन संचालित होता है उस भवन का निर्माण खिलाड़ियों के ड्रे¨सग रूम के रूप में हुआ था, लेकिन प्रशासन द्वारा खिलाड़ियों की उपेक्षा करते हुए कुछ किराया वसूल करने के लिए चेंबर को कार्यालय के रूप में दे दिया गया है। चेंबर के सदस्य राम निवास प्रसाद ने भी चेंबर के अपने भवन के लिए जमीन की खरीद किए जाने एवं जल्द से जल्द सरकारी भवन में संचालित कार्यालय को हटाने की मांग की है।

किराया देकर होता है कार्यालय का संचालन

गुमला : चेंबर अध्यक्ष मो. शब्बु का कहना है कि निश्चित रूप से चेंबर एक व्यवसायिक संगठन है। लेकिन जिस भवन में चेंबर का कार्यालय संचालित है उस भवन के उपयोग के एवज में प्रशासन को किराया दिया जाता है एवं कार्यालय का उद्घाटन तत्कालीन अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा किया गया था। उन्होंने बताया कि चेंबर के भवन के लिए भूमि की तलाश की जा रही है। कुछ लोग बेवजह इसे मुद्दा बनाकर तूल देते रहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.