Move to Jagran APP

तीन प्रखंडों में 48 घटों से बिजली आपूर्ति ठप

गोड्डा: जिला मुख्यालय समेत तीन प्रखंड में लगातार दूसरे दिन भीषण गर्मी में बिजली बाधित रही। जिसके कार

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 May 2017 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 24 May 2017 01:00 AM (IST)
तीन प्रखंडों में 48 घटों से बिजली आपूर्ति ठप
तीन प्रखंडों में 48 घटों से बिजली आपूर्ति ठप

गोड्डा: जिला मुख्यालय समेत तीन प्रखंड में लगातार दूसरे दिन भीषण गर्मी में बिजली बाधित रही। जिसके कारण लोग दिन भर उमस भरी गर्मी में परेशान रहे। शहर की स्थिति सुदूर गांव से भी बदतर हो चुकी है जिसके कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिला मुख्यालय की लचर बिजली व्यवस्था सता पक्ष के विकास के सारे दावों की पोल खोलती नजर आ रही है। एक दशक में भी बिजली सुधार में कोई कार्य नहीं हो पाया। नतीजा रहा कि दिनोंदिन बिजली व्यवस्था चौपट हो जा रही है। व्यवस्था को सुधारने में सांसद व विधायक की कोई पहल घोषणा को छोड़कर दूर-दूर तक नहीं हो रही है। माननीय को बिजली समस्या कोई समस्या ही नहीं दिख रही है। नतीजा है कि जिला मुख्यालय के लोगों को साल के बारह माह मे से नौ माह बिजली संकट झेलना पड़ता है इसमें मई से लेकर अक्टूबर तक सबसे ज्यादा बिजली की किल्लत होती है। हर बार सुधार के दावे किये जाते हैं लेकिन सारा दावा फेल हो जा रहा है।

loksabha election banner

-----------------

विभागीय अधिकारी नहीं ले रहे रूचि

गोड्डा: जिला मुख्यालय में लगातार चौपट होती जा रही बिजली व्यवस्था को लेकर जीएम, एसी से लेकर स्थानीय प्रशासन के अधिकारी कुर्सी तोड़ते नजर आ रहे हैं। इन अधिकारी के स्तर से न तो जमीनी और न ही कागजी पहल ही हो रही है। जबकि लाइन में लगातार बाधा आ रही है। शहर में पिछले 72 घंटे में बमुश्किल 10-12 घंटा बिजली मिल पायी है जबकि कई गांव तो अबतक अंधेरा में ही हैं। इससे दुर्गति और कुछ नहीं हो सकती है। मंगलवार को दिन भर से लेकर शाम तक बिजली कटी रही लेकिन बिजली बहाली के नाम पर बहानेबाजी होती है। व्यवस्था पंगु होती जा रही है। समाचार लिखे जाने तक जिला मुख्यालय में बिजली बाधित है।

-----------------

मेनडेज के हड़ताल पर रहने से व्यवस्था चरमरायी

गोड्डा: जिले में राज्य के आवाहन पर लगभग 52 मानव दिवस हड़ताल पर है। इसके कारण भी व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गयी है। विभाग का दावा है कि आउटसोर्सिग से कर्मी मिले हैं जिससे काम लिया जा रहा है। लंबे समय के काम कर रहे थे जिसके पास कार्य का अनुभव भी था और इसके कारण बिजली जल्द बहाल हो जाती थी लेकिन ये भी हड़ताल पर हैं जिसके कारण व्यवस्था चौपट हुई है।

---------------

वर्जन..

पिछले दो तीन दिन में आंधी व पानी के कारण जिला मुख्यालय में बिजली सेवा बाधित हुई है। मंगलवार को आपूर्ति बाधित हुई है। इसे दूर करने का प्रयास किया जा रहा है जो मेन पावर है उससे काम चलाया जा रहा है। एक दो दिन में व्यवस्था सामान्य हो जायेगी।

- गोपाल प्रसाद वर्णवाल, कार्यपालक विद्युत अभियंता गोड्डा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.